Breaking News

पुलिस अधीक्षक डॉ कौस्तुभ के निर्देशन में जनपद महराजगंज के समस्त थानों द्वारा महिलाओं की सुरक्षा, स्वावलम्बन और सम्मान हेतु चलाये जा रहे मिशन शक्ति अभियान के अन्तर्गत अपने अपने थानाक्षेत्रों में व्यापक स्तर पर किया गया प्रचार प्रसार 

Ibn24×7news
महराजगंज
पुलिस अधीक्षक महराजगंज डॉ कौस्तुभ के निर्देशन में जनपद महराजगंज में महिलाओं एवं बालिकाओं के सशक्तीकरण हेतु मिशन शक्ति अभियान के अंतर्गत जनपद महराजगंज में आयोजित किए जा रहे कार्यक्रमों की श्रृंखला में आज दिनांक 22.04.2022 को जनपद के समस्त थानों द्वारा महिला जागरुकता हेतु कार्यक्रम आयोजित किये गये , जिसमें महिलाओं की सुरक्षा, स्वावलम्बन और सम्मान के भाव पर आधारित आत्मरक्षा हेतु सबलता के थीम पर “मिशन शक्ति ” शीर्षक पर जनपद के विभिन्न स्कुलों व कॉलेजों में जाकर जागरुकता अभियान चलाया गया जिसमें स्कूल की छात्राओं को नारी सुरक्षा, नारी सम्मान, नारी स्वालंबन और उनकी शिक्षा और स्वाथ्य को सुदृढ़ करने का संदेश दिया गया ।

जनपद के महिला थाना की प्रभारी रंजना ओझा द्वारा विशेष रुचि दिखाते हुए मिशन शक्ति अभियान के अन्तर्गत प्राथमिक विद्यालय सदर बागापार ब्लाक 2 में स्कूल की बालिकाओं के साथ एक कार्यक्रम आयोजित कर विद्यालय की बालिकाओं को मिशन शक्ति के बारे में विस्तृत जानकारी दी गयी । कार्यक्रम के दौरान बालिकाओं को दैनिक जीवन में आने वाली समस्याओं के बारे में महिला थाना प्रभारी द्वारा जानकारी प्राप्त कर उनके शीघ्र निवारण हेतु आश्वासन दिया । कार्यक्रम में महिला थाना प्रभारी ने छात्राओं को उनके विरुद्ध हो रहे अपराधों के लिए मुखर होने को कहा गया तथा बताया गया कि किसी भी परेशानी में तत्काल पुलिस की सहायता लेनी चाहिए, समस्याओं को छिपानें से समस्या और भी गम्भीर हो सकती है । इसी क्रम में महिला थाना प्रभारी नें महिलाओं के लिए उपयोगी हेल्पलाइन नम्बरों जैसे वीमेन पावर लाइन-1090, महिला हेल्पलाइन नं0 -181, चाइल्ड लाइन नंबर -1098, मुख्यमंत्री हेल्प लाइन नंबर- 1076, साइबर हेल्प लाइन नंबर- 1930, आकस्मिक स्वास्थ्य सेवा- 108, डायल-112 के बारे में विस्तृत जानकारी दी गयी । जनपद के समस्त थाना प्रभारियों द्वारा अपने अपने थाना क्षेत्रांन्तर्गत पड़ने वाले स्कूलों व कॉलेजो में जाकर स्कूली छात्राओं से बात कर उन्हें शासन स्तर से चलाये जा रहे अभियान मिशन शक्ति के बारे में बताया गया । छात्राओं को उनके अधिकारो के बारे में जागरुक करते हुए भविष्य में कभी भी किसी प्रकार की समस्या होने पर पुलिस की मदद लेने के बारे में जानकारी दी गयी । जनपद के थानों मे नियुक्त महिला आरक्षियों द्वारा कार्यक्रमों में भाग लेकर महिलाओं को प्रोत्साहित किया गया ।

About IBN NEWS GORAKHPUR

Check Also

शादी समारोह से वापस घर जा रहे अनियंत्रित कार विद्युत पोल से टकराकर पलटी, एक कि मौत, चार घायल

  मीरजापुर। बारात से होकर घर को वापस लौटते समय रास्ते में कार अनियंत्रित होकर …