Breaking News

कोरोना से तीन लोगों की मौत, आठ नएकोरोना संक्रमित मिले

 

रिपोर्ट – अशोक सागर

गोंडा – कोराना संक्रमण के नए मामलों में लगातार कमी आ रही है वहीं कोरोना से बुधवार को तीन लोगों की इलाज के दौरान मौत हो गई। बुधवार को आई रिपोर्ट के अनुसार 24 घंटे में आठ लोग कोरोना संक्रमित पाए गये तथा पांच लोग कोरोना संक्रमण को मात देकर स्वस्थ्य हुए हैं।


जिले में कुल सक्रिय संक्रमितों की संख्या 120 रह गई है। कोरोना संक्रमण की वजह से अब तक 240 लोग जान गवां चुके हैं। तथा 12,153 लोग कोरोना की चपेट में आ चुके हैं। जिले से कोरोना का संक्रमण खत्म करने के लिए टीकाकरण अभियान पर विशेष जोर दिया जा रहा है। स्वास्थ्य केंद्रों के साथ ही गांवो में टीकाकरण कैंप लगाए जा रहे हैं।

कोरोना संक्रमण को लेकर होने वाले टीकाकरण अभियान में बभनजोत के गाजीपुर गांव के मुसलमान समुदाय के लोगों ने बढ़-चढ़ कर हिस्सा लिया। ग्राम गाजीपुर में जहां पर कुल आबादी 1500 है वहीं अल्पसंख्यक आबादी 75 फीसदी बताई जा रही है। मुस्लिम समुदाय के लोगों के कोरोना टीका लगवाने में कम रुचि को देखते हुए यहां के नवनिर्वाचित प्रधान प्रतिनिधि निजाम खान उर्फ रिंकू ने पहले खुद कोविड-19 का वैक्सीन लगवाया तथा युवा वर्गों के लोगों को भी वैक्सीन का टीका लगवाया । उसके बाद अपनी एक टीम बनाई और गांव में घर-घर जाकर सबको समझा-बुझाकर कोविड-19 वैक्सीन के बारे में जानकारी दी तथा लोगों को बताया की कोविड-19 के वैक्सीन से कोई नुकसान नहीं है। सरकार हमारे लिए जो भी कर रही फायदे के लिए कर रही है ।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के राज में भारत की सीमाएं हुई सुरक्षित:कृष्णपाल गुर्जर

  फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट   फरीदाबाद:भाजपा के लोकसभा प्रत्याशी कृष्णपाल गुर्जर ने कांग्रेस …