Breaking News

हाइकोर्ट के सेवानिवृत्त न्यायाधीश की अगुवाई में न्यायिक जांच कराएगा विश्वविद्यालय।

रिपोर्ट ब्यूरो

गोरखपुर। दीनदयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो राजेश सिंह के मार्गदर्शन में बीएससी गृह विज्ञान तृतीय वर्ष की छात्रा प्रियंका कुमारी के निधन के मामले की जांच विश्वविद्यालय प्रशासन ने  हाइकोर्ट के सेवानिवृत्त न्यायाधीश की अगुवाई में न्यायिक जांच कराने का फैसला लिया है।

चार सदस्यीय समिति में सेवानिवृत न्यायाधीश, एक कार्यपरिषद सदस्य के साथ दो विश्वविद्यालय के वरिष्ठ अधिकारी होंगे। समिति द्वारा हर पहलू की जांच कर जल्द से जल्द रिपोर्ट विश्वविद्यालय प्रशासन को उपलब्ध कराई जाएगी। विश्वविद्यालय प्रशासन की संवेदनाएं छात्रा के परिवार से है। उन्हें हर संभव सहयोग किया जाएगा। विश्वविद्यालय के अधिकारी छात्रा के परिवार से जल्द संपर्क करेंगे।

बता दें कि एक दिन पूर्व ही छात्रा के निधन पर कुलपति ने शोक जताते हुए चीफ प्रॉक्टर को पुलिस को हर संभव सहयोग देने के साथ ही असिस्टेंट रजिस्ट्रार को छात्रा के परिवार से वार्ता कर सहयोग करने का दिशा निर्देश दिया है। साथ ही विद्यार्थियों के मनोवैज्ञानिक कॉउंसलिंग के लिए सभी विभागाध्यक्ष और डीन को हर हफ्ते सप्ताह में एक बार अलग-अलग दिन यूजी-पीजी और पीएचडी के स्कॉलर्स से मिलने और उनकी समस्याओं को दूर करने के लिए आवश्यक निर्देश दिया है।

About IBN NEWS

Check Also

देवरिया – अपर पुलिस अधीक्षक देवरिया दक्षिणी द्वारा  विद्यालयों एवं पोलिंग बूथों का स्थलीय/भौतिक निरीक्षण किया गया।आज दिनांक 26.04.2024 को

Ibn news Team DEORIA प्रेस विज्ञप्ति दिनांक 26.04.2024 जनपद देवरिया। अपर पुलिस अधीक्षक देवरिया दक्षिणी …