Breaking News

विश्वविद्यालय के यूजी पीजी के विद्यार्थी होंगे प्रमोट।

रिपोर्ट ब्यूरो

गोरखपुर। दीनदयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय एवं संबद्ध महाविद्यालयों के शैक्षणिक सत्र 2020-21 के स्नातक, परास्नातक और बीएड प्रथम वर्ष के विद्यार्थियों को अगली कक्षाओं में प्रमोट किया जाएगा। इन विद्यार्थियों से किसी प्रकार का असाइनमेंट और इंटरनल असेसमेंट नहीं लिया जाएगा।

विश्वविद्यालय प्रशासन ने कुलपति प्रो राजेश सिंह के मार्गदर्शन में शासन के निर्देश के आलोक में परीक्षाओं के बाबत निर्णय लेते हुए यूजी और पीजी प्रथम वर्ष के विद्यार्थियों को प्रमोट करने का फैसला लिया है। जबकि यूजी द्वितीय और अंतिम वर्ष के साथ पीजी अंतिम वर्ष की परीक्षाएं 27 जुलाई से ऑफलाइन मोड में विश्वविद्यालय परिसर समेत 213 केंद्रों पर गतिमान है। कोरोना संक्रमण काल को देखते हुए शासन ने पिछले दिनों परीक्षा को लेकर विस्तृत निर्देश जारी किए थे। इसी क्रम में विश्वविद्यालय ने अपने यहां समस्त अधिष्ठाताओं, कुछ विभागाध्यक्षों को लेकर 14 सदस्यीय कमेटी का गठन किया था।

समिति के संयोजक प्रो अजय सिंह थे। इसके साथ ही पूर्व वर्ष में संबंधित प्रमोशन समिति के अध्यक्ष प्रो सुग्रीव ‌नाथ तिवारी भी शामिल रहे। उनकी रिपोर्ट पर विश्वविद्यालय प्रशासन ने निर्णय लिया है। विश्वविद्यालय प्रशासन के निर्णय के मुताबिक बीए, बीएससी, बीकॉम, बीएससी कृषि समेत अन्य स्नातक कोर्स और एमए, एमकॉम, एमएससी, एमएससी कृषि समेत अन्य परास्नातक प्रथम वर्ष के लाखों विद्यार्थियों को लाभ मिलेगा।

About IBN NEWS

Check Also

देवरिया – अपर पुलिस अधीक्षक देवरिया दक्षिणी द्वारा  विद्यालयों एवं पोलिंग बूथों का स्थलीय/भौतिक निरीक्षण किया गया।आज दिनांक 26.04.2024 को

Ibn news Team DEORIA प्रेस विज्ञप्ति दिनांक 26.04.2024 जनपद देवरिया। अपर पुलिस अधीक्षक देवरिया दक्षिणी …