Breaking News

दीपोत्सव को भव्य एवं दिव्य बनाने हेतु सामाजिक संगठनो को जोड़ा जाए – लल्लू सिंह

अयोध्या ब्यूरो कामता शर्मा
अयोध्या।
= दीपोत्सव में जनसहभागिता बढ़ाने को लेकर सामाजिक संगठनों एवं व्यापार मण्डल प्रतिनिधियों से महत्वपूर्ण सुझाव व परामर्श हेतु जिलाधिकारी नितीश कुमार की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट नवीन सभागार में बैठक आयोजित की गयी।

बैठक में सांसद श्री लल्लू सिंह ने कहा कि इस बार दीपोत्सव में 84 कोसी परिक्रमा मार्ग, पंचकोसी परिक्रमा, चौदह कोसी परिक्रमा सहित कई ऐसे धार्मिक स्थल है जहां पिछले बार दीये जलाने से छूट गये उनको भी इस बार शामिल किया जाय। पिछले दीपोत्सव में उनके द्वारा विभिन्न वार्डो के चौराहे पर रंगोली के साथ दीये जलाये गये थे जिनकी फोटो भी जिलाधिकारी व विभिन्न संगठनों को दिखाया। अयोध्या में विभिन्न स्थानों पर लगायी गयी एलईडी को परमानेंट चलाने को कहा तथा इसकी संख्या को भी बढ़ाने के निर्देश दिये। दीपोत्सव 2023 को भव्य एवं दिव्य बनाने हेतु और अधिक सामाजिक संगठनो को भी जोड़ा जाए।

जिलाधिकारी नितीश कुमार ने कहा कि प्रान्तीयकृत दीपोत्सव 9 नवम्बर से 12 नवम्बर के मध्य सम्पन्न होगा। उन्होंने उपस्थित सभी सामाजिक संगठन के पदाधिकारियों से सभी घरों, चौराहों, प्रमुख स्थलों, एवं सामाजिक व व्यापारिक संगठनों के प्रतिष्ठानों में भी दीप प्रज्ज्वलन कराएं। अन्य संगठनों को जोड़ते हुए शहर के सभी चौराहों पर अच्छे तरीके से सजावट के साथ दीप प्रज्ज्वलन और आकर्षक रंगोली सजाने की अपील की गयी।

दीपोत्सव में इस बार रामपथ की पटरी पर कोई दुकान नही लगनी चाहिए। उन्होंने सांसद व सामाजिक संगठनों एवं व्यापार मण्डल प्रतिनिधियों से महत्वपूर्ण सुझाव व परामर्श प्राप्त हुये उनका पालन करने के निर्देश सम्बंधित अधिकारियों को दिये।

एसएसपी राजकरन नय्यर ने कहा कि इस बार दीपोत्सव में भीड़ बढ़ने की सम्भावना है तथा दीपोत्सव में इस बार 25 हजार वालंटियर है। दीपोत्सव में पिछले बार पास ज्यादा बन गये थे जिसको इस बार कम किया जाय।

बैठक का बिन्दुवार विवरण एडीएम सिटी सलिल कुमार पटेल ने प्रस्तुत किया। इस अवसर पर बैठक में सीडीओ अनिता यादव, एडीएम प्रशासन अनुरूद्व प्रताप सिंह, मेला सहायक कौशल किशोर श्रीवास्तव आदि दीपोत्सव से सम्बंधित विभाग के अधिकारी एवं उनके प्रतिनिधिगण उपस्थित रहे।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

अघोर सम्राट बाबा शिवाराम की समाधि पर कारो मठ में आयोजित हुआ कार्यक्रम सर्वेश्वरी समूह ने वितरित किया पूजन सामग्री

  टीम आईबीएन न्यूज वाराणसी: सर्वेश्वरी समूह वाराणसी पड़ाव के तत्वाधान में चल रहे मन्दिरों …