Breaking News

पुरानी पेंशन सहित 14 सूत्रीय मांगों को लेकर प्राथमिक शिक्षक संघ ने जिलाधिकारी के माध्यम से मुख्यमंत्री को भेजा पत्रक

 

ब्यूरो रिपोर्ट विकाश चन्द्र अग्रहरी IBN NEWS मिर्ज़ापुर

मिर्जापुर- उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ की जनपद इकाई ने पुरानी पेंशन बहाली सहित 14 सूत्रीय मांगों को लेकर जिला मुख्यालय पर कलेक्ट्रेट के सामने सभा कर सिटी मजिस्ट्रेट विनय कुमार सिंह को 14 सूत्रीय मांग पत्र सौंपा ।

मुख्यमंत्री को संबोधित मांग पत्र में उत्तर प्रदेश प्राथमिक शिक्षक संघ ने पुरानी पेंशन को बहाल करने जिले में प्राथमिक विद्यालय के सहायक अध्यापकों की पदोन्नति एवं प्राथमिक विद्यालय के प्रधानाध्यापकों व पूर्व माध्यमिक विद्यालय की सहायक अध्यापकों की पदोन्नति पूर्व माध्यमिक विद्यालय के प्रधानाध्यापक के पद पर करने 1 दिसंबर 2008 के बाद प्रोन्नत प्रधानाध्यापको एवं पूर्व माध्यमिक विद्यालय के सहायक अध्यापकों को 17140 न्यूनतम वेतनमान देने एवं पूर्व माध्यमिक विद्यालय के प्रधानाध्यापकों को 18150 न्यूनतम वेतनमान का शासनादेश निर्गत करने की मांग किया ।


इसके साथ ही प्रदेश के शिक्षकों को कैशलेस चिकित्सा सुविधा प्रदान करने मृतक आश्रित शिक्षकों के आश्रितों को उनके शैक्षिक योग्यता के अनुसार नियुक्ति प्रदान करने एवं पूर्व से नियुक्त चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों को योग्यता के अनुसार उचित पद पर समायोजित करने प्रदेश के शिक्षामित्रों एवं अनुदेशकों को शिक्षक के पद पर समायोजित करने प्रदेश के शिक्षकों का आकांक्षी अंतर्जनपदीय स्थानांतरण एवं शिक्षकों की पदोन्नति प्रक्रिया को प्रारंभ करने की मांग किया ।
मुख्यमंत्री को संबोधित पत्र के माध्यम से शिक्षक नेताओं ने मांग किया कि प्रदेश की विभिन्न जनपदों के शिक्षकों का चयन वेतनमान के उपरांत वेतन विसंगति है जिसमें वरिष्ठ शिक्षक कम वेतन पा रहे हैं ।

जिससे उनका आर्थिक नुकसान हो रहा है ।
चयन वेतनमान विसंगति का शासनादेश अति शीघ्र जारी करने विद्यालय एवं कक्षा कक्ष के निर्माण के नाम पर अध्यापकों का शोषण बंद करने अध्यापकों को खाद्यान्न वितरण सहित अन्य कार्यों से मुक्त करने, रसोइयों का मानदेय बढ़ाने शहरी क्षेत्र में शिक्षकों की अत्यधिक कमी को देखते हुए ग्रामीण क्षेत्र से नगर में स्थानांतरण प्रक्रिया आरंभ करने की मांग किया गया ।
शिक्षकों को डीबीटी डाटा फीडिंग सहित अन्य डाटा की फिटिंग से मुक्त रखने ,इस कार्य को बीआरसी पर नियुक्त कंप्यूटर ऑपरेटरों से कराने सहित महिलाओं के प्रसूति अवकाश सी सी एल अवकाश के नाम पर शोषण बंद करने की मांग प्रमुखता से उठाई गई ।
इस अवसर पर मांडलिक मंत्री रमाकांत दुबे जिला अध्यक्ष प्रभु नारायण सिंह जिला कोषाध्यक्ष अखिलेश कुमार सिंह जिला मंत्री सुधीर कुमार तिवारी जिला प्रवक्ता आकाश उपाध्याय ब्लॉक कोषाध्यक्ष अरविंद कुमार त्रिपाठी वीरेंद्र कुमार सिंह ,हेमंत सिंह ,मनोज शुक्ला ,जय प्रताप सिंह ,अमरेश सिंह ,सहित भारी संख्या में शिक्षक नेता उपस्थित रहे ।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

खेलों से हमारे तन मन और जीवन का विकास होता है:राजेश नागर

  फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट फरीदाबाद:सेक्टर 77 स्थित नव आरम्भ स्पोर्ट्स अकादमी ने द्वितीय …