Breaking News

रामगढ़ ताल मे जलकुंभी के वजह से खराब हो रही है मोटर मशीनें ।

रिपोर्ट ब्यूरो

गोरखपुर। कहते हैं कि सुबह और शाम को टहलने से सेहत बनती है तमाम स्वच्छ वातावरण एवं पर्यावरण पर काफी महत्त्व दिए जाते हैं जिसको लेकर सुंदरीकरण के नाम पर अपने दो विभाग एक नगर निगम दूसरा गोरखपुर विकास प्राधिकरण काफी चर्चाओं के विषय में रहता है प्रदेश सरकार ने नागरिकों के लिए एक बहुत बड़ा तोहफा रामगढ़ ताल के नाम से दिया लेकिन यहां के अव्यवस्थाओं के वजह से घूमने वोट वाली मशीनें खराब पड़ी हैं कुछ शोपीस में तब्दील होती जा रही हैं।
अगर देखा जाए तो लगभग शाम सुबह में काफी नागरिक आते हैं गोरखपुर की शान रामगढ़ ताल पर्यटन स्थल माना जाता है लेकिन ताल के किनारे जल खुम्भी की वजह से सुंदरता में नजर लगा रहा है।
वैसे तो विभाग के द्वारा जलकुंभी निकाले जाने का अभियान तो चलाया जा रहा है लेकिन रोड के किनारे का जहां पर नागरिक घूमने आते हैं और मशीनें जलकुंभी के वजह से खराब हो रही हैं उस पर ध्यान नहीं दिया जा रहा है जिसके वजह से करोड़ों रुपया की मशीनें खराब हो रही है
इस संबंध में स्टाफ ने बताया कि लगभग 18 वोटर मशीन है जो जिस पर नागरिक घूमते हैं जिसमें चार सही है शेष खराब पड़ी हैं मरम्मत का कार्य चल रहा है लेकिन अभी पूरा नहीं हो सका है।
अधिकांशत मोटर मशीनों में जलकुंभी फंस जाती है जिससे खराबी आ जाती है इस पर अधिकारी विशेष ध्यान दे दो नुकसान भी नहीं होगा और नागरिकों को घूमने के लिए ज्यादा फायदा होगा जिससे विभाग को आय भी होगी।

विभाग अपने मशीनों के प्रति कितना जागरूक है जो रंग बिरंगी लाइट है देता है नागरिकों के लिए आकर्षण का केंद्र है नौकायान जो आज शोपीस में बदलाव है अब देखना है कि गोरखपुर विकास प्राधिकरण जलकुंभी को कितना जल्द साफ करता है और रंग बिरंगी लाइट कब अपनी छटा भी विखेरती हैं।

About IBN NEWS

Check Also

नामांकन के पांचवे दिन 08 प्रत्याशियों ने नामांकन किया. बहुजन समाज पार्टी से संदेश यादव ने 02 सेट में नामांकन किया

    Ibn news Team DEORIA रिपोर्ट सुभाष चंद्र यादव देवरिया (सू0वि0) 13 मई।  लोकसभा …