Breaking News

कलश यात्रा के दौरान विवाद मारपीट ।

रिपोर्ट ब्यूरो

गोरखपुर जिले के उरुवा थाना क्षेत्र के बनकट गांव में बुधवार की सुबह कलश यात्रा के दौरान दो पक्षों में विवाद हो गया। देखते ही देखते झगड़ा इस कदर बढ़ गया कि मारपीट शुरू हो गई। इस दौरान जमकर लाठी- डंडे चलने के साथ-साथ धारदार हथियार से हमला किया गया। जिसमें कई लोगों को चोटें आई हैं। वहीं सूचना पर पहुंची पुलिस ने दोनों पक्षों को समझा बुझाकर शांत कराया।

जानकारी के मुताबिक, बुधवार सुबह बनकट गांव में आयोजित यज्ञ की कलश शोभा यात्रा ग्रामीणों द्वारा धूमधाम से हाथी घोड़े के साथ निकाली गई थी। कलश यात्रा में लड़कियां, महिलायें, पुरुष व बच्चे सहित सैकड़ों लोग शामिल हुए थे।

धुरियापार धवलेश्वर नाथ के मंदिर के पास बह रही कुआनो नदी से कलश में जल भरकर वापस जा रही शोभा यात्रा में सम्मिलित घोड़े को हांकने के लिए एक पेड़ से पतली सी डाली घुड़सवार ने तोड़ लिया। इसी बात से नाराज एक समुदाय के लोग लाठी- डंडे और धारदार हथियार से लोगों पर हमला कर दिया। जिससे सिद्धार्थ उपाध्याय, वरुण यादव और प्रशांत यादव को चोटें आईं। इसकी जानकारी होने पर बनकट गांव के भी दर्जनों लोग धुरियापार पहुंच गए।

इस बीच दोनों पक्षों में जमकर मारपीट हुई। जिसके बाद मुख्य अपराधी मौके से फरार हो गए। शोभा यात्रा में सम्मिलित लोग धुरियापार में सड़क जाम करके अपराधियों के तुरंत गिरफ्तारी की मांग करने लगे।

मौके पर पहुंचे थानाध्यक्ष उरुवा दुर्गेश कुमार सिंह ने लोगों को समझा- बुझाकर जाम को समाप्त करवाया। मामले में पांच लोगों को हिरासत में लेकर पुलिस जांच कर रही है।

About IBN NEWS

Check Also

नामांकन के पांचवे दिन 08 प्रत्याशियों ने नामांकन किया. बहुजन समाज पार्टी से संदेश यादव ने 02 सेट में नामांकन किया

    Ibn news Team DEORIA रिपोर्ट सुभाष चंद्र यादव देवरिया (सू0वि0) 13 मई।  लोकसभा …