Breaking News

मवई अयोध्या – परिवहन मंत्री ने अयोध्या से लखनऊ लौटते समय पकड़ी ओवरलोडिंग, 28 वाहन कराए सीज

 

मुदस्सिर हुसैन IBN NEWS

अयोध्या – अयोध्या से लखनऊ जा रहे परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह ने जिले में हो रही ओवरलोडिंग पकड़ी। क्षमता व मानक से अधिक बालू लादकर खड़े 28 भारी वाहनों को मंत्री के आदेश पर एआरटीओ ने सीज किया है। मंत्री की सूचना पर एसडीएम क्षेत्राधिकारी सहित कई थानों की पुलिस मौके पर पहुंची।


बुधवार सुबह करीब 6:00 बजे परिवहन मंत्री अयोध्या से लखनऊ जाते समय बाराबंकी के रामसनेहीघाट पहुंचे थे। हाईवे से होकर गुजरते समय मंत्री की नजर एक ढाबे के बाहर कतार से खड़े भारी वाहनों पर पड़ी। परिवहन मंत्री ने काफिला रुकवाया और वाहनों को चेक किया तो सभी में बालू लदी हुई थी, सारे वाहन ओवरलोड थे और उनके चालक व खलासी मौके से गायब थे। साथ में मौजूद यात्री एवं कर अधिकारी उमाशंकर मिश्रा के माध्यम से ओवरलोडिंग पर कार्रवाई के लिए एआरटीओ, एसडीएम सीओ और खनन अधिकारी को सूचना भिजवाई गई। मौके पर पहुंचे आरटीओ सर्वेश गौतम ने वहां खड़े सभी वाहनों को सीज किया। ओवरलोडिंग और खनन पर वाहनों का कुल 18 लाख रुपए का चालान भी किया गया।
परिवहन मंत्री के संदेश की सूचना पर हड़कंप मच गया। आनन फानन सीओ, एसडीएम, खनन अधिकारी और रामसनेहीघाट सहित असंद्रा टिकैतनगर आदि थानों की पुलिस मौके पर पहुंची। यह सब लोग परिवहन मंत्री के निकलने जाने के करीब एक घंटे बाद पहुंचे और तीन घंटे तक वाहनों को सीज करने की कार्रवाई चलती रही।
अयोध्या में भी परिवहन मंत्री ने ओवरलोड वाहनों को सीज किया था। यह सूचना ट्रक चालकों मैं फैल गई और आनन फानन हाईवे किनारे स्थित ढाबे पर सभी ने अपने ट्रक खड़े कर दिए। ट्रकों को घुमाकर खड़ा किया गया था, जिससे उन पर लदी बालू ना दिख सके, लेकिन परिवहन मंत्री की नजर से वह बच नहीं सके। इस कार्रवाई से विभाग में भी हड़कंप मचा हुआ है।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

अमृता हॉस्पिटल फरीदाबाद ने वयस्क टीकाकरण के लिए उत्कृष्टता केंद्र की शुरूआत की

    फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट   फरीदाबाद:अमृता अस्पताल फरीदाबाद ने लोगों को रोकथाम …