Breaking News

छात्रों के हित में सामने आए जिला प्रवक्ता, कलेक्टर कोरिया को लिखा पत्र

 

ब्यूरो रिपोर्ट तीरथ पनिका IBN NEWS अनूपपुर मध्यप्रदेश

छात्रों की ऑनलाइन परीक्षाओं को ध्यान में रखते हुए स्टेशनरी दुकान खोलने या ऑनलाइन डिलीवरी करने मिले छूट।

मनेंद्रगढ़। जिले भर में हो रहे छात्रों की परेशानियों को देखते हुए जिला कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता सौरव मिश्रा सामने आए हैं और उन्होंने कलेक्टर कोरिया को पत्र लिखते हुए छात्रों की ऑनलाइन परीक्षाओं को ध्यान में रखते हुए स्टेशनरी दुकान खोलने या ऑनलाइन डिलीवरी करने के लिए छूट प्रदान करने की मांग की है।

जिला प्रवक्ता सौरव मिश्रा ने कलेक्टर कोरिया को लिखे पत्र में उल्लेख किया कि शासन के कोविड-19 के गाइडलाइन को नियमानुसार पालन करते हुए प्रदेश की सभी यूनिवर्सिटी छात्रों का ऑनलाइन एग्जाम करा रही हैं जिसमें छत्तीसगढ़ स्वामी विवेकानंद तकनीकी विश्वविद्यालय दुर्ग (CSVTU) की परीक्षाएं 12 मई से प्रारंभ है, हेमचंद यादव विश्वविद्यालय दुर्ग विश्वविद्यालय की परीक्षाएं 15 मई से तथा अटल बिहारी वाजपेई विश्वविद्यालय बिलासपुर की परीक्षाएं 25 मई से प्रारंभ होने वाली है साथ ही कई अन्य यूनिवर्सिटी की परीक्षाएं भी इसी माह प्रारंभ होने वाली है।

मिश्रा ने पत्र में लिखा कि छात्रों को ऑनलाइन एग्जाम देने के लिए प्रश्न पत्र ऑनलाइन माध्यम से प्रेषित किया जाता है एवं उन प्रश्न पत्रों का उत्तर सफ़ेद A4 साइज पेपर में लिखना होता है एवं उस पेपर को स्कैन करके ऑनलाइन माध्यम से भेजना होता है इसके बाद कुछ यूनिवर्सिटी उन पेपरों को स्पीड पोस्ट के माध्यम से भेजने के लिए भी समयावधि प्रदान करती है। परंतु जिले में लॉक डाउन होने के कारण सभी स्टेशनरी की दुकानें बंद है जिससे छात्रों को सफेद A4 साइज पेपर, A4 साइज लिफाफे सहित पेन पेंसिल जैसी जरूरत की वस्तुएं नहीं मिल पा रही है। जिससे छात्रों को काफी परेशान होना पड़ रहा है।

जिला प्रवक्ता सौरव मिश्रा ने पत्र के माध्यम से कलेक्टर कोरिया से निवेदन किया कि छात्रों की समस्याओं को ध्यान में रखते हुए लॉकडाउन के नियमों में संशोधन करके स्टेशनरी दुकानों को भी अल्प समय अवधि के लिए कॉविड 19 गाइडलाइन का पालन करते हुए खोलने की अनुमति प्रदान की जाए या फिर स्टेशनरी के दुकानदारों को ऑनलाइन ऑर्डर लेकर घर पहुंच डिलीवरी करने की अनुमति प्रदान की जाए जिससे छात्रों को हो रही समस्या से निजात मिल सके।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

ग्रामीण महिला प्राथमिक उपभोक्ता सहकारी भण्डार लुकवासा के निर्वाचन हेतु कार्यक्रम जारी

शिवपुरी, 10 अक्टूबर 2022/ म.प्र.राज्य सहकारी निर्वाचन प्राधिकारी श्री एम.बी.ओझा द्वारा ग्रामीण महिला प्राथमिक उपभोक्ता …