Breaking News

काबुल मे फंसा गाजीपुर का कन्हैया लाल बीडियो काल कर सुनाया कितने बदतर है हाल

 

राकेश पाण्डेय IBN NEWS GHAZIPUR

गाजीपुर;अफगानिस्तान पर तालिबानियों द्वारा कब्जा के साथ राजधानी काबुल पर कब्जा किए जाने के साथ लगातार हो रही फायरिंग से काबुल के एक स्टील प्लांट में काम करने वाले कासिमाबाद थाना क्षेत्र के जयरामपुर भगवल ग्राम पंचायत के मुबारकपुर मोतलके सगापाली निवासी कन्हैया लाल शर्मा के परिजनों में काफी बेचैनी है । परिजन प्रधानमंत्री को पत्र लिखकर सकुशल घर वापसी कराने की मांग किए हैं ।

मालूम हो कि अफगानिस्तान पर तालिबानियों द्वारा कब्जा किए जाने से वहां पर मची अफरा-तफरी से केवल अफगानिस्तान की जनता में बेचैनी नहीं देखी जा रही है । बल्कि इसका असर भारत में भी देखने को मिल रहा है ।

भारत के जो लोग वहां काम करने गए थे और आज वहां फंसे हुए हैं उनके परिजनों में काफी हताशा के साथ बेचैनी देखी जा रही है । इसी तरह की हताशा और बेचैनी कासिमाबाद थाना क्षेत्र के जयरामपुर भगवल ग्राम पंचायत के मुबारकपुर मुतलके सागापाली गांव निवासी कन्हैयालाल शर्मा के परिवार में देखी जा रही है ।

कन्हैया लाल शर्मा काबुल स्थित वजीर अख्तर खान कस्बे के मेले स्टील मिल कंपनी में बतौर फीटर काम करने के लिए इसी 16 जुलाई को भारत से काबुल पहुंचे थे । अभी एक महीना भी पूरा नहीं हुआ कि कन्हैया लाल शर्मा के वहां फंसे होने से उनके परिजनों में भारी बेचैनी है ।

बताया जा रहा है कि कन्हैया लाल शर्मा जिस स्टील कंपनी में काम कर रहे हैं उससे 200 मीटर के अगल-बगल तालिबानी सैनिकों द्वारा लगातार फायरिंग की जा रही है ।

इस फायरिंग से कंपनी में काम करने वाले लोगों के साथ राजधानी काबुल में काफी दहशत का माहौल हैं । कन्हैया लाल शर्मा ने घर वापसी के लिए एंबेसी से गुहार लगाया है कन्हैया लाल शर्मा ने वीडियो कॉल करके अपनें परिजनों के साथ उप जिलाधिकारी कासिमाबाद भारत भार्गव से बात करके वहां की स्थिति से अवगत कराया और मांग किया कि शीघ्र मुझे भारत वापसी कराने का मार्ग प्रशस्त किया जाए ।

उसने बताया कि यहां रहने का माहौल नहीं है । चारों तरफ तालिबानियों का कब्जा है तथा लूटपाट करने के साथ फायरिंग से स्थानीय लोगों में भारी दहशत है । उप जिलाधिकारी भारत भार्गव ने बताया कि कन्हैया लाल शर्मा की पत्नी रीना देवी ने प्रधानमंत्री के नाम से पत्र लिखकर अपने पति की सकुशल वतन वापसी की मांग किया है । इस पत्र को जिला प्रशासन के माध्यम से प्रधानमंत्री कार्यालय को शिघ्र भिजवा दिया जाएगा । उन्होंने बताया कि मैं भी कन्हैया लाल शर्मा से बात किया है वहां स्थिति काफी चिंतनीय है.

कन्हैया लाल शर्मा के काबुल में फंसे होने से उनकी मां उषा देवी, पत्नी रीना देवी के साथ भाई अमरनाथ शर्मा,अविनाश शर्मा, अंगद शर्मा, मकरध्वज शर्मा के साथ दोनों बहनों में काफी निराशा के साथ बेचैनी का माहौल है । कन्हैया लाल शर्मा के गांव के पुरे गांव में काफी बेचैनी देखी जा रही है । लोग भगवान से प्रार्थना कर उसके शीघ्र घर वापसी के लिए दुवा कर रहे हैं.

 

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

वाराणसी:नरेंद्र दामोदर दास मोदी ने काल भैरव से ली अनुमति फिर भरा पर्चा भगवा रंग मे सराबोर हुई काशी

आईबीएन न्यूज : गंगा सप्तमी पर पीएम ने किया गंगा पूजन, गणेश्वर शास्त्री द्रविड़ समेत …