Breaking News

लस्टर लॉस की राशि किसानों से काटना पूरी तरह से गलत:टेकचंद शर्मा

फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट

फरीदाबाद:मंडियों में किसानों व आढ़तियों को आ रही परेशानियों के मद्देनजर पृथला विधानसभा क्षेत्र के पूर्व विधायक टेकचंद शर्मा ने मंगलवार को मोहना अनाज मंडी में जाकर किसानों व आढ़तियों की समस्याओं को सुना। इस दौरान किसानों ने टेकचंद शर्मा को बताया कि उनकी फसलों का मंडियों में उठान नहीं किया जा रहा। जबकि आढ़तियों ने भी पूर्व विधायक के समक्ष अपना दुखड़ा रोया,जिस पर टेकचंद शर्मा ने खाद्य आपूर्ति विभाग के अधिकारी वीरेंद्र भाटी व उदय सिंह को मौके पर बुलाकर किसानों व आढ़तियों की समस्याओं के समाधान के बारे पूछा और उन्होंने संबंधित विभाग के उच्चाधिकारियों के मौके पर बातचीत करके इनकी समस्याओं के समाधान के बारे में कहा।

पूर्व विधायक टेकचंद शर्मा ने कहा कि लस्टर लॉस का निर्धारण बाद में करने के बजाए मौके पर किसानों और आढ़तियों की मौजूदगी में किया जाए क्योंकि फसल किसानों ने खुद नहीं की बल्कि यह प्रकृति की मार से खराब हुई है इसलिए फसल से किसानों का खर्चा और अधिक बढ़ा है, अत: लस्टर लॉस राशि किसानों से काटना गलत है। उन्होंने कहा कि एक तरफ तो सरकार गिरादावरी करवाकर यह कह रही है कि फसल का नुकसान नहीं हुआ और किसानों को मुआवजा नहीं दे रही तो फिर किसानों से लस्टर लॉस क्यों काटा जा रहा है। उन्होंने किसानों को आश्वासन दिया कि वह इस बाबत मुख्यमंत्री व उच्चाधिकारियों से बातचीत करके इस बात को उनके समक्ष रखकर किसानों को राहत प्रदान करने का प्रयास करेंगे। पूर्व विधायक टेकचंद शर्मा ने कहा कि मुख्यमंत्री किसानों के सच्चे हितैषी है और उन्हें उम्मीद है कि वह किसान हित में निर्णय लेते हुए उन्हें राहत प्रदान करेंगे।

इस मौके पर डा.तेजपाल शर्मा,वीर सिंह प्रधान पृथला,मंडी प्रधान सतीश अत्री,वाईस प्रधान सुरेंद्र तंवर,राजेंद्र देशवाल,जनरल सेक्रेटरी राजेश डागर,सचिव प्रीतम तंवर,हरकेश अत्री, कोषाध्यक्ष तेज सिंह,नत्थी राम डागर जाजरू,हरिओम शर्मा मोहना,मुकेश खुटैला,लाल बिट्टू, इंद्राज,लाला महेंद्र,बीर सिंह आदि मौजूद थे।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

डीपीएस ने 99.5 प्रतिशत से अधिक अंक प्राप्त करने वाले विद्यार्थियों को किया सम्मानित

  फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट फरीदाबाद:डीपीएस ग्रेटर फरीदाबाद में जेइर्ई एडवांस 2024 के हाल …