Breaking News

भण्डारी देवी धाम में हजारों श्रद्धालुओं ने लगाई माता के दरबार में हाजिरी

 

सावन के आखिरी मंगलवार को श्रद्धालुओं की उमड़ी भीड़

मीरजापुर। माता भण्डारी देवी का मंदिर में सावन के आखिरी मंगलवार को श्रद्धालुओं का तांता लगा रहा। पूरे दिन मंदिर से घंटियों की टनटनाहट से वातावरण भक्तिमय नजर आया। मंदिर पहुंचे श्रद्धालुओं ने माता के दरबार में शीश झुका कर पूजा अर्चना की और दर्शन किए। इस दौरान जयकारों की गूंज से हर कोई भक्ति में डूबा नजर आया।

बता दें कि अहरौरा ग्राम सभा महुली क्षेत्र के डीह पहाड़ पर स्थित माता भण्डारी देवी का मंदिर उत्तर की पहाड़ों पर स्थित है। पहाड़ों पर बसी माता भंडारी देवी की प्रसिद्धि दूर-दूर तक फैली हुई है। दिन मंगलवार की सुबह से ही मंदिर पर पहुंचने वालों का तांता लगना शुरू हो गया है जो देर रात्रि तक चला। उत्साह के साथ आने वाले सभी श्रद्धालु माता के दर्शन कर अपने मनवांछित फल की कामना करते हैं।

विंध्याचल धाम, काली खोह धाम, अष्टभुजी धाम के बाद यदि चौथा नाम आता है तो वह है पहाड़ों पर उत्तर दिशा में बसने वाली माँ भंडारी देवी धाम का, जहां जो भी भक्त श्रद्धा भाव के साथ माता के दरबार में आते हैं माता आशीर्वाद से उनके भंडार को भरती है। मंदिर में सुबह से ही भक्तों की भीड़ देखने को मिला सावन मास के आखिरी मंगलवार को हजारों श्रद्धालुओं ने दर्शन कर तमाम भक्तों ने शीश नवाये।

हजारों महिला पुरुष व बच्चों ने मिलकर माता के दरबार में हाजिरी लगाई व माता का आशीर्वाद प्राप्त किया। भक्तों ने बताया कि मां भंडारी देवी सबकी मनोकामना को पूरा करती हैं, मां भंडारी देवी के दरबार में जो भी भक्त भक्त जिस भाव से आते हैं। उसी भाव से मां भक्तों के सारे मनोरथ पूर्ण करती हैं। मान्यता के अनुसार मां भंडारी देवी के चरणों में प्रसाद के रूप में नारियल, चुनरी, पूरी ,हलवा, लपसी खीर इत्यादि को चढ़ाते हैं। उसी दौरान भीड़ को देखते हुए थाना प्रभारी अहरौरा संजय कुमार सिंह व नगर चौकी प्रभारी सदानन्द सिंह मय पुलिस फोर्स व पीएसी बल के साथ मंदिर परिसर पर मौजूद रहे।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

खेलों से हमारे तन मन और जीवन का विकास होता है:राजेश नागर

  फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट फरीदाबाद:सेक्टर 77 स्थित नव आरम्भ स्पोर्ट्स अकादमी ने द्वितीय …