Breaking News

गाजीपुर: गरीबो को जांच का झांसा कमीशन खा रही महिला चिकित्सक, असिस्टेण्ट कमिश्नर का रिश्तेदार बताकर पति झाड़ता है रौब

टीम आईबीएन न्यूज

गाजीपुर: बन्द हो चुके जिला अस्पताल की इमरजेन्सी में बैठ रही महिला चिकित्सक गरीब व असहाय महिलाओं को इलाज देने के बजाय जांच के जाल में फसाकर शोषण कर रही है। इस बात की जानकारी होने पर बात करने का प्रयास करने वाले मीडियाकर्मियों को भी महिला चिकित्सक का पति देख लेने की धमकी देता है। जिसके चलते इस बिल्डिंग में काम करने वाले स्वास्थ्य विभाग के तमाम लोगांे को आये दिन शर्मसार होना पड़ता है।

बताया जाता है कि जिला अस्पताल की बन्द इमरजेन्सी में आयुर्वेद विभाग के साथ-साथ विश्व स्वास्थ्य संगठन का कार्यालय है। इमरजेन्सी के दौरान मेडिकल रूम के तौर पर प्रयोग करने वाले कमरे में महिला चिकित्सक की तैनाती की गयी। इसके उलट परिसर के अन्दर महिला अस्पताल मौजूद भी है और तमाम तरह के रोगो की जांच करने की मशीने भी उपलब्ध है। यहॅा तक कि महिला अस्पताल के अन्दर दलालों का प्रवेश भी पूरी तरह वर्जित है। इसके लिये स्वास्थ्य विभाग की ओर से मुख्य गेट पर गार्ड की भी तैनाती की गयी है। लोगो का कहना है कि कथित लोगों द्वारा महिला अस्पताल पहुचने वाली पीड़ित महिलाओं को इमरजेन्सी में बैठी महिला चिकित्सक के पास भेज देते है और महिला चिकित्सक रोगी की जांच तो निश्चित कराती है। बाद में बाहर की दवा देकर उसे चलता कर देती है।

पुराने अस्पताल परिसर के ठीक सामने आधा दर्जन जांच व डायग्नोस्टिक सेन्टर भी चलते है। इन सेन्टरों पर होने वाली जांच के रिकार्डो की माने तो आरोपी महिला चिकित्सक रोज के हिसाब से आधा दर्जन महिलाओं को जांच के नाम पर डायग्यनोस्टिक सेन्टरों के जाल में फसाने के लिए पर्चा जारी कर देती है। इस बात की जानकारी लगातार मिलने के बाद अस्पताल पहुची आईबीएन न्यूज की टीम ने जब महिला से पूछा कि रोज कितने रोगी आपके पास आते है और कितनो की जांच की जाती है। यह सुनते ही महिला चिकित्सक भड़क उठें। मौके पर विभाग का सफाईकर्मी और आयुर्वेद विभाग के जुड़े बाबू व चिकित्सक भी मौजूद थे। बावजूद इसके महिला ने सवाल का जवाद देने के बजाय कमरे से बाहर निकल अपने पति को फोन किया और दबंगई झाड़ने का निर्देश जारी कर दिया।

कुछ देर बाद ही मीडियाकर्मियों के मोबाइल पर फोन कर पति ने धमकी देना शुरू किया कि हम सभी लोगों को देख लेगें। मेरा रिश्तेदार असिस्टेण्ट कमिश्नर है और मेरी पत्नी को किसी के जवाब देने की जरूरत नही है व सी0एम0ओ0 बड़े अधिकारियों को जवाब देगी। जांच का नाम और रोज की संख्या स्पष्ट जानने के बाद भड़की महिला चिकित्सक ने हो हल्ला मचाया। हालांकि विभाग के अन्य लोगो ने काफी समझाने के बाद सहयोगियो ने चिकित्सक को घर भेजा ।देखना है कि आगे भी पीड़ित महिलाओं को जांच के झाम में उलझाकर उनका शोषण करने वाली महिला चिकित्सक अपने रवैये में परिवर्तन लाती है या नही।

राकेश की रिपोर्ट

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

खेलों से हमारे तन मन और जीवन का विकास होता है:राजेश नागर

  फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट फरीदाबाद:सेक्टर 77 स्थित नव आरम्भ स्पोर्ट्स अकादमी ने द्वितीय …