Breaking News

गाजीपुर: सदर सीट पर दगी कारतूस से बसपा ने साधा सहकारिता मंत्री पर निशाना

 

गाजीपुर: जिले की सभी सात विधानसभा सीटो पर अभी तक पूरी तरह से प्रत्याशियों का चेहरा साफ नही हुआ है। सिर्फ सदर सीट पर बड़े दलो के दावेदार आमने सामने आ गये। भाजपा ने अपने पुराने चेहरे विधायक व सहकारिता मंत्री पर तो कांग्रेस ने गगनबिहारी उम्मीदवार आगे किया है। सपा गठबंधन व विवादो के चलते मूकदर्शक की भूमिका में है जबकि बहुजन समाज पार्टी की सीट पर अपने पुराने वफादार व दगी कारतूस पर ही दांव पर लगा दिया है। घोषित प्रत्याशी अपने प्रचार में पूरी ताकत झोक रहे है। जबकि टिकट की उम्मीद में सैकड़ो दावेदार राजधानी व दिल्ली के साथ जम्मू तक की परिक्रमा कर रहे हैं।

जिले की सभी सात विधानसभा सीटों पर अभी तक सभी दलो की ओर से उम्मीदवारों की घोषणा नही हो पायी है। कांग्रेस की ओर से मुहम्मदाबाद से अरविन्द किशोर राय, जंगीपुर विधानसभा से अजय राजभर, तथा सदर सीट से लौटन राम निषाद व जखनिया से पार्टी मौजूदा जिलाध्यक्ष सुनील राम को प्रत्याशी बनाया हैं। जबकि बहुजन समाज पार्टी की ओर से जंगीपुर सीट पर शराब माफिया के पुत्र डा0 मुकेश के नाम की घोषणा कर दी है जबकि जिले की सदर सीट पर पूर्व में जमानियॉ से विधायक रहे और सदर सीट पर चुनाव हार चुके डा0 राजकुमार गौतम पर दांव लगाया है। डा0 गौतम पर एक कम्पनी के मैनेजर का अपहरण करने, बंधक बनाने सहित जमीन विवाद के कई मामले व आरोप पूर्व से हैं।

 

भारतीय जनता पार्टी की ओर से जिले की मुहम्मदाबाद सीट पर अपने मौजूदा विधायक अलका राय के नाम की घोषणा नही की गयी है जबकि जमानियॉ से पूर्व विधायक सुनीता सिंह के नाम की घोषणा होने के बाद उन्होनें प्रचार शुरू कर दिया है। सदर विधायक संगीता बलवन्त ने अपने विधानसभा क्षेत्र में डेरा डालकर तेजी से चुनाव अभियान में लगी हैं। जबकि जंगीपुर, सैदपुर सीट से भाजपा ने अपने उम्मीदवार की घोषणा नही की है। जखनियॉ से पार्टी की ओर से पूर्व में बहुजन समाज पार्टी के कोआर्डिनेटर रहे शैलेश राम को अपना चेहरा बनाया हैं जो कांग्रेस जिलाध्यक्ष सुनील राम को चुनौती देगें। सैदपुर विधानसभा के मौजूदा विधायक सुभाष पासी ने पाला बदलकर भाजपा का दामन थाम लिया और एक सप्ताह बाद ही निषाद पार्टी की सदस्यता लेकर प्रचार में लगे है और दावा कर रहे है कि भाजपा के वहीं उम्मीदवार हैं। सैदपुर में भी सपा व बसपा की ओर से किसी नाम की घोषणा नही हो पायी है।

जमानिया विधानसभा में सपा ने अपने पुराने नेता व पूर्व कैबिनेट मंत्री ओमप्रकाश सिंह पर दांव लगाया है। कांग्रेस की ओर से जमानियॉ में अभी तक प्रत्याशी तय नही हुआ हैं। भाजपा नेत्री सुनीता सिंह ने पिछली बार ओमप्रकाश को हराया था इस बार भी मैदान में है। इसीतरह जहूराबाद विधानसभा में भारतीय समाज पार्टी के बड़बोले नेता ओमप्रकाश राजभर के खिलाफ अभी तक किसी दल ने अपने उम्मीदवार के नाम की घोषणा नही की है। प्रमासपा की नेता टिकट न मिलने से नाराज होकर निर्दल प्रत्याशी बनने की चुनौती दे रही है।

जिले की सदर सीट को छोडकर किसी सीट पर उम्मीदवारों का चेहरा साफ नही हो पा रहा है। सहकारिता मंत्री के गढ़ में संेध लगाने के लिये पिछली हार से बिलबिलाये डा0 राजकुमार सिंह गौतम कोई कोर कसर नही छोड़ना चाहते हैं। विधानपरिषद चुनाव की घोषणा होने से विशाल सिंह चंचल जैसे नेता अपनी जमीन बचाने के लिये लगातार जुगत लगा रहे है। जबकि दो दर्जन चेहरे तो ऐसे है जो वैष्णो देवी का दर्शन कर विकास पुरूष का आर्शीवाद लेने जम्मू पहुॅच गये है। दलो से जुड़े तमाम दिग्गज राजधानी में डेरा डाले हुये हैं। बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी के करीबी गणेश मिश्रा महीनो से सपा उम्मीदवार होने का दावा कर रहे थे वह भी लापता हैं। कुल मिलाकर सदर सीट पर शुरू हो चुकी धमाचौकड़ी में बसपा की दगी कारतूस का धमाका कितना जोरदार होगा यह तो वोटो की गिनती के बाद ही पता चलेगा।

 

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

खेलों से हमारे तन मन और जीवन का विकास होता है:राजेश नागर

  फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट फरीदाबाद:सेक्टर 77 स्थित नव आरम्भ स्पोर्ट्स अकादमी ने द्वितीय …