Breaking News

गाजीपुर:बऊडहिया सिद्धपीठ मे धूमधाम से मनाया गया अघोराचार्य बाबा किनाराम का 424 वा जन्मोत्सव समारोह

 

टीम आईबीएन न्यूज

गाजीपुर:परमपूज्य अघोराचार्य महराज श्री किनाराम जी की 424 वीं जन्मोत्सव के अवसर पर सिद्धपीठ बौड़हिया गाजीपुर में सर्वेश्वरी समूह शाखा गाजीपुर द्वारा पूजन व आरती के साथ धूमधाम से मनाया गया।

इस मौके पर मौजूद बऊडहिया सिद्धपीठ के उपासक व पूर्व प्रोफेसर दिनेश नारायण सिंह ने अघोराचार्य के ब्यक्तित्व और कृतित्व पर प्रकाश डालते हुए उनके जीवन को अपना आदर्श बनाने की अपेछा की और कहा कि बाबा किनाराम का इस सिद्धपीठ से काफी लगाव था और वह अक्सर यहा प्रवास करते थे तथा लोगो को संदेश देते रहते थे।

कार्यक्रम में सर्वप्रथम सर्वेश्वरी समूह के सदस्यो ने ध्वज पूजन के साथ-साथ अघोराचार्य की प्रतिमा का पूजन व बंदन किया इस दौरान शाखा गाजीपुर के सदस्यगण श्री ओंकार सिंह जी (पूर्व प्रधानाचार्य), संजीव सिह, अश्विनी कुमार सिंह, संजय कुमार राय (मन्टू राय), गोपी सिंह, दीपक, शिवम राय, रमेश यादव, राजेश बिन्द (माली) आदि लोग उपस्थित रहे।

ज्ञात हो कि सर्वेश्वरी समूह की ओर से बऊडहिया सिद्धपीठ का नव निर्माण लाखो की लागत से यहा किया है ।और विगत कई वर्सो से जन कल्याण के तमाम कार्यक्रम भी आयोजित किये जाते है । जिसमे मेडिकल कैम्प के साथ कम्वल वितरण निःशुल्क दवा वितरण भी होता रहता है। समूचे कार्यक्रमो के साथ बऊडहिया सिद्धपीठ रोज होने वाले पूजन के साथ-साथ श्रृंगार के लिए पुष्प के साथ अनवरत आदि काल से जल रही धूनी की लकडी व तेल का इतजाम म महत्वपूर्ण भूमिका संजय सिंह समाज सेवी भारत ट्रान्सपोर्ट के डायरेक्टर की रही है।

श्री सिंह ने कहा कि इस ऐतिहासिक सिद्धपीठ के पूजन व सुन्दरीकरण का कार्य अनवरत जारी रहेगा जिससे जनकल्याण ही होगा।इस मौके पर सभी आगंतुको व अघोरसमाज के लोगो का आभार भी जताया।

राकेश की रिपोर्ट

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

शादी समारोह से वापस घर जा रहे अनियंत्रित कार विद्युत पोल से टकराकर पलटी, एक कि मौत, चार घायल

  मीरजापुर। बारात से होकर घर को वापस लौटते समय रास्ते में कार अनियंत्रित होकर …