Breaking News

डीएफओ की फटकार के बाद हरकत में आए वन कर्मी

 

ब्यूरो रिपोर्ट सत्यम सिंह IBN NEWS अयोध्या

मिल्कीपुर गांव में अजगर निकलने से मचा हड़कंप ,अजगर को खंडहर मकान में देखकर ग्रामीण हुए भयभीत डीएफओ की फटकार के बाद मौके पर पहुंचे वन कर्मी ।

प्राप्त समाचार के अनुसार वन रेंज कुमारगंज अंतर्गत ग्राम पंचायत पाराधमथुआ के ज्वाला सूबेदार गांव निवासी महेश मिश्रा के पुराने खंडहर मकान में रविवार को दो अजगर दिखाई पड़े अजगर को देखने के बाद पड़ोसियों में भय का माहौल व्याप्त गया घर में अजगर निकलने की सूचना गांव में आग की तरह फैल गई मौके पर पहुंचे ग्रामीणों ने मकान में अजगर को देखकर इसकी सूचना वन रेंज कार्यालय कुमारगंज को दी ।

लेकिन सूचना मिलने के बाद भी वन कर्मी दो घंटों तक नहीं पहुंचे तब ग्रामीणों ने इसकी जानकारी प्रभागीय वनाधिकारी अयोध्या ए के सिंह को दी। जानकारी मिलने के बाद प्रभागीय वन अधिकारी ने फटकार लगाते हुए तत्काल मौके पर पहुंचने की हिदायत वन कर्मियों को दी।

फटकार के बाद भी बीट प्रभारी सूर्यभान सिंह मौके पर नहीं पहुंचे लेकिन आनन-फानन में वन कर्मी दीपक शुक्ला, व वाचर पवन कुमार समेत अन्य वन कर्मी मौके पर पहुंचकर कड़ी मशक्कत के बाद ग्रामीणों के सहयोग से एक अजगर को पकड़ लिया तथा दूसरा अजगर भाग कर खंडहर मकान में कहीं छिप गया वन कर्मियों ने काफी खोजबीन की लेकिन कोई सुराग नहीं लग सका जिसके चलते वन कर्मी पकड़े हुए अजगर को लेकर वन रेंज कार्यालय कुमारगंज ले आए। वन कर्मियों ने बताया कि पकड़े गए अजगर को जंगल में छोड़ दिया जाएगा।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

वाराणसी:नरेंद्र दामोदर दास मोदी ने काल भैरव से ली अनुमति फिर भरा पर्चा भगवा रंग मे सराबोर हुई काशी

आईबीएन न्यूज : गंगा सप्तमी पर पीएम ने किया गंगा पूजन, गणेश्वर शास्त्री द्रविड़ समेत …