Breaking News

प्रत्येक बुधवार पुलिस अधिकारी आपके द्वार

 

रिपोर्ट ब्यूरो

गोरखपुर। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक गोरखपुर के द्वारा थाने की कार्यप्रणाली सुधारने, जन शिकायतों के त्वरित निस्तारण, अपराध नियंत्रण, कम्यूनिटी पुलिसिंग को बढ़ावा देने हेतु समस्त पुलिस राजपत्रित अधिकारियों के द्वारा प्रत्येक बुधवार को जिले के चिन्हित थानो पर पूर्व निर्धारित रोस्टर के अनुसार सुबह 11:00 बजे से रात्रि 11:00 बजे तक प्रवास कर जनता की समस्याओं को सुने जाने के आदेश के क्रम में आज दिनांक 27-10-2021 को स्वयं द्वारा थाना खोराबार सहित जनपद के कुल 16 थानों पर राजपत्रित अधिकारियों द्वारा प्रातः 11 बजे से “पुलिस चौपाल” लगाकर जनता की समस्याओं को सुना जा रहा है व रात्रि 11:00 बजे तक सुना जायेगा । थाने पर मौजूद रहकर चौकीदारो व पुलिस कर्मियो से सीधा संवाद किया जा रहा है, तथा थानाक्षेत्र का भ्रमण कर थाने की कार्यप्रणाली को और भी बेहतर बनाने की दिशा में आवश्यक दिशा निर्देश निर्गत किये जा रहे है ।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक गोरखपुर द्वारा चलाए जा रहे अभियान “पुलिस चौपाल” के तहत थाना खोराबार पर जनता की समस्याओं को सुना गया, जहॉ अब तक कुल 09 प्रार्थना पत्र प्राप्त हुए जिसमें वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक गोरखपुर द्वारा 01 प्रकरण में मुकदमा पंजीकृत करने का आदेश दिया गया व 06 प्रार्थना पत्रों के त्वरित निष्तारण हेतु सम्बन्धित को निर्देशित किया गया । साथ ही थाने के सीसीटीएनएस कार्यालय, थाने का रजिस्टर, थाना परिसर, महिला हेल्पडेस्क, मेस इत्यादि का निरीक्षण किया गया। थाना क्षेत्र के चौकीदारो व BPO(बीट पुलिस आफिसर) के साथ मीटिंग कर आवश्यक दिशा-निर्देश दिया गया ।

इसी क्रम में जनपद में अब तक पुलिस चौपाल में विभिन्न थानों पर कुल 75 प्रार्थना पत्र प्राप्त हुए । जिनमें से कुल 33 प्रकरणों का निस्तारण करते हुए 04 में पंजीकृत किए गए तथा 24 प्रकरणों में जांच हेतु सम्बन्धित को आदेश-निर्देश दिया गया ।

About IBN NEWS GORAKHPUR

Check Also

अघोर सम्राट बाबा शिवाराम की समाधि पर कारो मठ में आयोजित हुआ कार्यक्रम सर्वेश्वरी समूह ने वितरित किया पूजन सामग्री

  टीम आईबीएन न्यूज वाराणसी: सर्वेश्वरी समूह वाराणसी पड़ाव के तत्वाधान में चल रहे मन्दिरों …