Breaking News

कोविड-19 की तीसरी लहर के बीच में विशेष आवश्यकता वाले बच्चों का तनाव प्रबंधन विषय पर आयोजित हुई सीआरसी गोरखपुर की ई-परामर्श श्रृंखला 156

रिपोर्ट ब्यूरो गोरखपुर

गोरखपुर। जैसा कि भारत क्या पूरे विश्व में कोविड-19 की तीसरी लहर आ चुकी है, इस बात को ध्यान में रखते हुए सीआरसी गोरखपुर ने विशेष आवश्यकता वाले बच्चों का कोविड-19 के दौरान तनाव प्रबंधन विषय पर ई-परामर्श श्रृंखला 156 का आयोजन किया।
कार्यक्रम को कोलकाता की मनोवैज्ञानिक सुश्री आदित्य विश्वास ने संबोधित किया। सुश्री विश्वास ने अपने संबोधन में कहा कि कोविड-19 ही लहर के बीच में दिव्यांग बच्चे फिर से एक प्रकार का तनाव महसूस कर रहे हैं कि जब धीरे-धीरे स्थिति सामान्य हो रही थी तो फिर से पूरा देश फिर क्यों लॉक डाउन की तरफ जा रहा है, तनाव प्रबंधन के लिए सुश्री विश्वास ने कहा कि बच्चों को सकारात्मक गतिविधियों में लगा करके अभिभावकों को स्वयं उनके साथ लगना चाहिए तथा विशेष आवश्यकता वाले बच्चों का विशेष ध्यान देना चाहिए। कार्यक्रम का संचालन सीआरसी गोरखपुर के नैदानिक मनोविज्ञान विभाग के सहायक प्राध्यापक श्री राजेश कुमार ने किया। यह कार्यक्रम राष्ट्रीय दृष्टि दिव्यांगजन सशक्तिकरण संस्थान के निदेशक डॉ हिमांग्शु दास के निर्देशन में संपन्न हुआ।सी.आर.सी.गोरखपुर के गोरखपुर रेजिडेंट कोऑर्डिनेटर श्री रवि कुमार ने सभी प्रतिभागियों का स्वागत किया। प्रश्नोत्तर काल का संचालन श्री राजेश कुमार यादव तथा धन्यवाद ज्ञापन श्री नागेंद्र पांडे ने किया। ऑनलाइन माध्यम से इस कार्यक्रम में बड़ी संख्या में प्रतिभागियों ने प्रतिभाग किया।

About IBN NEWS GORAKHPUR

Check Also

अघोर सम्राट बाबा शिवाराम की समाधि पर कारो मठ में आयोजित हुआ कार्यक्रम सर्वेश्वरी समूह ने वितरित किया पूजन सामग्री

  टीम आईबीएन न्यूज वाराणसी: सर्वेश्वरी समूह वाराणसी पड़ाव के तत्वाधान में चल रहे मन्दिरों …