Breaking News

यूक्रेन से दिव्या जायसवाल सकुशल घर लौटी

Ibn24×7news
सिसवा बाजार महराजगंज
रूस और यूक्रेन के बीच जंग ने वहां का माहौल खराब कर दिया है। यू्क्रेन में मेडिकल की पढ़ाई कर रही सिसवा की छात्रा दिव्या  यूक्रेन से वापस लौट कर घर आ गयी है।

बताते चले कि सिसवा नगर पालिका परिषद के हनुमानगढ़ी निवासी टाइल्स व्यवसायी दिवाकर जायसवाल की बड़ी बेटी दिव्या यूक्रेन के खारकीव नेशनल मेडिकल यूनिवर्सिटी में मेडिकल के चौथे साल की छात्रा है।

खारकीव शहर यूक्रेन के बॉर्डर के नजदीक होने से परिजनों की चिंता बनी हुई थी। अभी बुधवार तक खारकीव शहर के हालात सही थे। उधर दिव्या भी भारतीय दूतावास के संपर्क में लगातार बनी हुई थी। दिव्या ने भी फैसला किया था कि अगर दोनों देशों के बीच तनाव ज्यादा बढ़ा तो वापस लौट आएगी लेकिन दोनों देशों के बीच वार की आशंका को देखते हुए दिव्या के पिता दिवाकर जायसवाल ने अपने खर्चे से दिव्या को वापस भारत बुलाने का निर्णय लिया। दिवाकर जायसवाल ने बताया कि बुधवार को भारतीय समयानुसार शाम 6 बजे यूक्रेन की राजधानी कीव स्थित एयरपोर्ट पर दिव्या के पहुंचते ही यूक्रेन में इमरजेंसी लागू हो गई। गुरुवार को भोर में ही रूस ने यूक्रेन के सैन्य ठिकानों पर हमला कर दिया। दिव्या यूक्रेन से चलकर गुरुवार की सुबह आठ बजे शिवाजी टर्मिनल एयरपोर्ट मुंबई सकुशल पहुँच गयी और फिर वहां से अपने घर सिसवा सुरक्षित लौट आयी। उसके घर लौटने से परिवार में खुशी का माहौल है।

About IBN NEWS GORAKHPUR

Check Also

अघोर सम्राट बाबा शिवाराम की समाधि पर कारो मठ में आयोजित हुआ कार्यक्रम सर्वेश्वरी समूह ने वितरित किया पूजन सामग्री

  टीम आईबीएन न्यूज वाराणसी: सर्वेश्वरी समूह वाराणसी पड़ाव के तत्वाधान में चल रहे मन्दिरों …