Breaking News

राज्यस्तरीय बास्केटबॉल प्रतियोगिता में स्वर्ण पदक जीतकर देवेश ने सिसवा क्षेत्र का बढ़ाया मान

Ibn24×7news
सिसवा बाजार महराजगंज
सिसवा नगर के वार्ड नं0 25 मीराबाई नगर के निवासी अमरचन्द जायसवाल के पुत्र देवेश जायसवाल ने राज्यस्तरीय बास्केटबॉल प्रतियोगिता में स्वर्ण पदक जीतकर क्षेत्र का मान बढ़ाया है।

रामपुर में आयोजित इस प्रतियोगिता में वाराणसी की ओर से खेलते हुए देवेश ने फाइनल में गोरखपुर की टीम को हराने में अहम भूमिका अदा की। फाइनल मैच में देवेश के द्वारा अर्जित 10 पॉइंट की बदौलत वाराणसी की टीम ने गोरखपुर पर 36 के मुकाबले 47 पॉइंट से शानदार जीत दर्ज की।

इसके अलावा देवेश ने गोरखपुर की टीम द्वारा बास्केट में डाले जाने वाले 5 बॉल को बॉस्केट रिंग से पूर्व ही रोक दिया। फाइनल से पहले देवेश की टीम ने क्वाटर फाइनल में आगरा को एवम सेमीफाइनल में बागपत को हराया।

अब देवेश दिसम्बर माह में कर्नाटक में आयोजित राष्ट्रीय बास्केटबॉल प्रतियोगिता में अपने बेहतरीन प्रदर्शन को दोहराने के लिए दिन-रात मेहनत कर रहे हैं।गौरतलब है कि वर्तमान में देवेश केंद्र सरकार की संस्था “स्पोर्ट्स अथार्टी ऑफ इंडिया” के वाराणसी केंद्र से कोच आशुतोष सिंह से बास्केटबॉल का प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे हैं। इनके पिता अमरचन्द जायसवाल रोडवेज में लिपिक पद पर कार्यरत हैं व उनकी माता आभा जायसवाल एक कुशल गृहणी हैं। देवेश के इस शानदार प्रदर्शन पर उनके चाचा अरविंद जायसवाल ‘सरस्’ ने हर्ष व्यक्त करते हुए कहा कि देवेश बास्केटबाल के एक प्रतिभाशाली खिलाडी हैं, उनका सपना है कि वह एक दिन विश्वस्तर पर बास्केटबाल के खेल में प्रतिद्वंदी को लोहा मनवाएँगे। देवेश की इस उपलब्धि पर दयाशंकर जायसवाल, अमरनाथ जायसवाल, आदित्य जायसवाल अभय जायसवाल वआनन्द जायसवाल के साथ ही साथ मित्र गण ने खुशी व्यक्त की है।रिपोर्ट फणीन्द्र कुमार मिश्र

About IBN NEWS GORAKHPUR

Check Also

शादी समारोह से वापस घर जा रहे अनियंत्रित कार विद्युत पोल से टकराकर पलटी, एक कि मौत, चार घायल

  मीरजापुर। बारात से होकर घर को वापस लौटते समय रास्ते में कार अनियंत्रित होकर …