Breaking News

आलमनगर रेलवे स्टेशन का नाम बाबा बुद्धेश्वर धाम करने की मांग

 

लखनऊ-  सूबे की राजधानी में रहने वाले हजारों शिव भक्तों ने शहर के दक्षिणी किनारे पर बने आलमनगर रेलवे स्टेशन का नाम बदल कर बाबा बुद्धेश्वर धाम रेलवे स्टेशन करने की मांग को लेकर आज बुद्धेश्वर महादेव मंदिर परिसर में एकत्र होकर दिनभर उपवास रखा. शिव भक्तों का कहना है कि पुराने लखनऊ में हिन्दू समाज के लाखों लोग रहते और दर्जनों मंदिरों में प्रतिदिन पूजा पाठ करते हैं.


उपवास कर रहे शिव भक्तों का कहना है कि बाबा बुद्धेश्वर महादेव मंदिर क्षेत्र का स्थापित मंदिर है. सावन मास में यहाँ आने वाले भगवान भोलेनाथ के भक्तों का ताँता लगा रहता है. शंकर जी के आशीर्वाद से सभी शिव भक्त सामाजिक कार्यों में काफ़ी रुचि लेते हैं. बीते दो साल से दर्जनों संगठन मांग कर रहे हैं कि आलम नगर रेलवे स्टेशन का नाम बदलकर बाबा बुद्धेश्वर धाम रेलवे स्टेशन कर दिया जाये लेकिन इस पर सरकार व उसके प्रतिनिधि गौर नहीं कर रहे हैं.

शिव भक्तों ने चेतावनी दी है कि अगर सरकार और क्षेत्रीय जनप्रतिनिधियों ने उनकी मांग पर गंभीरता से ध्यान नहीं दिया तो वह अपनी मांग के समर्थन ने हस्ताक्षर अभियान भी चलाएंगे.इस अवसर पर लखनऊ कैंट के विधायक सुरेश तिवारी, डॉ. कुलभूषण शुक्ला, स्वतंत्र पत्रकार व हिंदूवादी नेता पं. अनुराग मिश्र “अनु”, अंतरराष्ट्रीय हिन्दू संगठन के अध्यक्ष सुनील शुक्ला, मंदिर के महंत रामू पुरी, आदेश शुक्ला, पं. अक्षत मिश्र के साथ सैकड़ों भक्तों ने इस अभियान का समर्थन करते हुए मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन भी दिया ।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

अमृता हॉस्पिटल फरीदाबाद ने वयस्क टीकाकरण के लिए उत्कृष्टता केंद्र की शुरूआत की

    फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट   फरीदाबाद:अमृता अस्पताल फरीदाबाद ने लोगों को रोकथाम …