Breaking News

चौथ माता नवनिर्मित मंदिर प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव, शिखर कलश स्थापना का समापन हुआ

बीगोद- समीपवर्ती क्षेत्र के मीणा की धाकड़ खेड़ी श्री श्री माया आदिशक्ति चौथ माता के नवनिर्मित मंदिर को लेकर गणपति स्थापना के बाद शनिवार को सुबह जलयात्रा के बाद 9-15 बजे मुख्य मार्गो से शोभायात्रा निकाली जिसका रात्रि जागरण हुआ 8-15 बजे हुआ।

रविवार को आचार्य पंडित कैलाश चंद्र शर्मा कोतवाल का खेड़ा द्वारा मन्त्रोच्चारण के दारा भक्त जनो ने शुभ मुहूर्त के बाद मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा व शिखर पर कलश स्थापना व मंदिर की पूर्णाहुति कार्यक्रम के दौरान माता के जयकारों के साथ सहआनंद मंत्रोचार द्वारा संपन्न हुआ।

उस दौरान महाप्रसादी का वितरण किया । इस दौरान अतिथियों ने संबोधित करते हुए कहा कि मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा कलश स्थापना एक सामाजिक कार्यक्रम है जिस दौरान समाज के लोगों में सामाजिक समरसता की भावना का विकास होता है एक दूसरों में धर्म के प्रति सहयोग करने की भावना विकसित होती है ईश्वर के प्रति धार्मिक भावना बढ़ती है ।

इस अवसर पर पूर्व जिला प्रमुख शक्ति सिंह हाडा , प्रतिनिधिमंडल में प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सदस्य गोपाल मालवीय, पूर्व उपसरपंच राजेंद्र कुमार शर्मा , भाजपा नेता देवेश शर्मा , ओम सेन , विनोद माली ,कार्यकर्ता दुर्गा लाल मीणा मथुरा लाल मीणा , सुरेश मीणा भागीरथ मीणा , जीतमल मीणा , कल्याण मीणा , मीणा समाज के पटेल महिला पुरुष ने मौजूद रहे। (फोटो कैप्शन – 1- भक्तजन मंदिर की कलश स्थापना करते हैं 2-मंदिर की हवन पूर्णाहुति के दौरान मौजूद भक्तजन व जनप्रतिनिधि ) फोटो प्रमोद कुमार गर्ग

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

108 कुंडीय महायज्ञ को लेकर विभिन्न कमेटियों का गठन कर व्यवस्थाओं को अंतिम रूप दिया

  बीगोद- श्री बाणमाता शक्तिपीठ विकास एवं प्रबंध संस्थान के तत्वाधान में आयोजित सहस्त्रचण्डिय 108 …