Breaking News

बस्ती – शरदकालीन गन्ना से किसान हासिल करें अधिक उपजः मुख्य गन्ना प्रबंधक

ibn news Team

मुण्डेरवा। चीनी मिल मुण्डेरवा परिक्षेत्र में शरदकालीन गन्ना बुवाई का सोमवार को मुख्य गन्ना प्रबंधक कुलदीप द्विवेदी ने शुभारंभ किया। ग्राम पुरनपुर में किसान रामदीन चौधरी के खेत में सीओएलके 14201 प्रजाति के गन्ने की बुवाई कर औपचारिक शुरूआत करते हुए मुख्य गन्ना प्रबंधक ने कहा कि समय से गन्ना बुवाई का कार्य पूरा कर लेने में किसान व चीनी मिल दोनों के लिए लाभकारी साबित होगा।
उन्होंने कहा कि शरदाकाल में गन्ना बुवाई करने से किसान को फसल तैयार कर कटाई करने में एक वर्ष का समय मिल जाता है। जिससे बेहतर पैदावार के साथ ही चीनी की अधिक परता भी हासिल हो सकती है। गन्ना विकास के लिए शासन के तरफ से नामित संस्था एलएसएस के कर्मियों को निर्देशित करते हुए कहा कि बुवाई कार्य में किसानों का पूरा सहयोग करें। जिससे की शासन द्वारा शरदाकालीन गन्ना बुवाई के 623 हेक्टेयर के तय लक्ष्य को हासिल किया जा सके। एलएसएस के महाप्रबंधक डा. वीके द्विवेदी ने कहा कि लक्ष्य पूर्ति के लिए हमारे कर्मचारी गन्ना किसानों को चिन्हित करने का कार्य पूरा कर चुके हैं। हम किसानों कांे प्रोत्साहित कर समय से गन्ना बुवाई के लक्ष्य को हासिल करेंगे। उन्होंने कहा कि मिल के प्रधान प्रबंधक अभिषेक पाठक के निर्देशन में अनुदान पर किसानों के लिए बीज,उर्वरक,कीटनाशक सहित रसायन व अन्य कृषि उपकरण उपलब्ध कराये जा रहे हैं। इसका अधिक से अधिक किसान लाभ उठाएं। मौके पर गन्ना प्रबंधक आरडी विश्वकर्मा, एलएसएस के वरिष्ठ गन्ना प्रबंधक मनोज तिवारी,एसीडीओ रामहर्ष चौधरी,सीनियर सुपरवाइजर पवन उपाध्याय सहित अन्य कर्मी व किसान मौजूद रहे।

About IBN NEWS

Check Also

देवरिया – अपर पुलिस अधीक्षक देवरिया दक्षिणी द्वारा  विद्यालयों एवं पोलिंग बूथों का स्थलीय/भौतिक निरीक्षण किया गया।आज दिनांक 26.04.2024 को

Ibn news Team DEORIA प्रेस विज्ञप्ति दिनांक 26.04.2024 जनपद देवरिया। अपर पुलिस अधीक्षक देवरिया दक्षिणी …