Breaking News

अक्षर मुहिम पाठशाला से बच्चो को शिक्षित करने के साथ उनको देशभक्ति का पाठ पढ़ा रहे- गौरव शर्मा

 

IBN NEWS

भारत की पावन भूमि को अंग्रेज़ों की गुलामी से मुक्त कराने के लिए भारत के वीर और वीरांगनाओं ने जो त्याग और बलिदान दिया है वह हमारे लिए युगों युगों तक प्रेरणा का स्रोत बना रहेगा। अध्यक्ष गौरव शर्मा ने इन्ही शब्दो से संबोधन का आगाज़ करते हुए भारत माता के भविष्य के पुरोधा और रक्षक छोटे छोटे बच्चो को देशप्रेम के लिए प्रेरित किया। महामारी के विकट परिस्थितियों में बच्चो का देश के प्रति उत्साह देखते ही बन रहा था।

मदद सेवा संस्था द्वारा आयोजित स्वतंत्रता दिवस का कार्यक्रम विगत 4 वर्षो से मलिंन बस्ती मोहद्दीपुर में अक्षर मुहिम पाठशाला के अंर्तगत मनाया जा रहा है, इसी क्रम को आगे बढ़ाते हुए इस बार भी स्वतंत्रता दिवस का कार्यक्रम सम्पन्न हुआ। कार्यक्रम में कोविड-19 के प्रभाव भी दिखाई दिया, स्वतंत्रता दिवस के महत्व और सेनानियों के बलिदान को बताने के साथ साथ महामारी से बचने और सुरक्षित रहने के उपाय भी बताए गये। संस्था अध्यक्ष गौरव शर्मा के शब्दों में स्वतंत्रता का सपना सही मायनों में तब साकार होगा जब भारत आत्मनिर्भर होगा, भारत सरकार के आत्मनिर्भर और मेक इन इंडिया के कार्यक्रमो से प्रेरित होकर भारत को आत्मनिर्भर बनाने में सभी का योगदान होना चाहिए।

स्वच्छ पर्यावरण ही स्वस्थ समाज के निर्माण में भूमिका निभा सकता है इसी भावना से प्रेरित मदद सेवा संस्था ने हर विशेष कार्यक्रमो में पौधरोपण का कार्यक्रम किया है, स्वतंत्रता दिवस के मौके पर संस्था के सदस्यों द्वारा विभिन्न स्थानों पर पौधरोपण किया गया।सरकार द्वारा निर्देशित नियमो का पालन करते हुए इस मौके पर बच्चो को तिरंगा,मिष्ठान, हस्त निर्मित मास्क,सैनिटाइज़र,कापी,रबर,पेंसिल व अन्य जरूरतमंद सामग्रियाँ वितरित किया गया।इस अवसर पर संस्था के गौरव शर्मा,नवनीत यादव,मनीष चंद्र यादव,विवेक मिश्रा,महर्षि यादव,राहुल सिंह,अभिषेक सिंह,परमवीर सिंह,सोम बहादुर समेत अन्य सदस्य मौजूद रहे।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

देवरिया मेरी जननी और कर्म भूमि है मैं बनाऊंगा विकसित देवरिया –संदेश यादव

Ibn news Team DEORIA देवरिया, आज देवरिया लोकसभा से बहुजन समाज पार्टी के युवा प्रत्याशी …