Breaking News

मणिपुर की अमानवीय घटना के विरोध में आम आदमी पार्टी ने निकाला कैंडल मार्च

 

फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट

फरीदाबाद:मणिपुर में महिलाओं के साथ हुई बर्बरतापूर्ण घटना के विरोध में आम आदमी पार्टी ने बादशाह खान चौक से लेकर नीलम चौक तक एक विशाल कैंडल मार्च निकाला और मणिपुर सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। इस विरोध प्रदर्शन में मुख्य रूप से आम आदमी पार्टी हरियाणा की महिला शाखा की अध्यक्ष रजनीश जैन मौजूद रही।

जबकि अध्यक्षता जिलाध्यक्ष हरेंद्र भाटी तथा लोकसभा अध्यक्ष पंडित राजेंद्र शर्मा ने की। प्रदर्शन में भारी संख्या में महिलाओं के साथ-साथ आम आदमी पार्टी के नेताओं ने भाग लिया और हाथों में बैनर व तख्तियां लेकर इस अमानवीय घटना के प्रति अपना रोष जाहिर किया। इस मौके पर उपस्थितजनों को संबोधित करते हुए रजनीश जैन ने कहा कि मणिपुर की घटना ने देश को शर्मसार कर दिया है,इस घटना ने न केवल कानून व्यवस्था की पोल खोली बल्कि वहां के मुख्यमंत्री की कार्यशैली पर भी प्रश्रचिन्ह लगा दिया है।

उन्होंने कहा कि ऐसे मुख्यमंत्री को तुरंत अपने पद से इस्तीफा दे देना चाहिए,जो अपनी प्रजा की रक्षा और महिलाओं को सुरक्षा प्रदान नहीं कर सकता,ऐसी सरकार को सत्ता में बने रहने का कोई हक नहीं है। उन्होंने कहा कि इतन सब कुछ होने के बावजूद देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चुप है,उन्हें इस मामले में तुरंत संज्ञान लेना चाहिए और वहां के मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह को बर्खास्त करके वहां राष्ट्रपति शासन लगा देना चाहिए।

रजनीश जैन ने कहा कि कितनी दुर्भाग्य की बात है कि मणिपुर के मुख्यमंत्री कहते है कि यह तो मात्र एक वीडियो है,यहां तो सैकड़ों ऐसे वीडियो है,ऐसे व्यक्ति को मुख्यमंत्री के पद पर बने रहने का कोई हक नहीं है। आम आदमी पार्टी मांग करती है कि केंद्र सरकार को इस मामले में हस्तक्षेप कर वहां के मुख्यमंत्री को तुरंत बर्खास्त कर उन पर मुकदमा दायर करना चाहिए।

उन्होंने कहा कि सरकार ने अपनी राजनैतिक फायदे के लिए मणिपुर में दो समुदायों के लिए जहर घोलने का काम किया है, जोकि गलत है,ऐसे मामले में सरकार को तुरंत हस्तक्षेप करके संसद में बिल पारित करना चाहिए कि जो व्यक्ति महिलाओं के साथ दुराचार करे उसे मृत्यु दंड दिया जाए,तभी भविष्य में ऐसी घटनाओं पर अकुंश लग पाएगा और हमारी बेटियां सुरक्षित रह पाएगी।

इस अवसर पर आम आदमी पार्टी के जिलाध्यक्ष हरेंद्र भाटी ने मणिपुर की घटना को अमानवीय करार देते हुए कहा कि इस घटना ने महिलाओं की सुरक्षा पर सवालिया निशान लगा दिया है। एक तरफ मोदी सरकार बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ का नारा देती है,जबकि दूसरी तरफ देश की बेटियों के साथ ऐसे जघन्य अपराध हो रहे है और सरकार चुप है।

उन्होंने कहा कि इससे पूर्व हरियाणा में मैडल जीतने वाली बेटियां न्याय के लिए धरने पर बैठी थी,जिनकी भी सरकार ने सुध नहीं ली एक तरफ मोदी सरकार बेटियों के हितों की बात करती है,जबकि दूसरी तरफ भाजपा शासित राज्यों में बेटियों के साथ सबसे ज्याद दुराचार हो रहा है।

देश की जनता आज प्रधानमंत्री से जवाब मांग रही है। वहीं लोकसभा अध्यक्ष पंडित राजेंद्र शर्मा व प्रदेश सह सचिव राकेश भड़ाना ने संयुक्त रूप से इस घटना की निंदा करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री एन बीरेन ने न केवल केंद्र सरकार बल्कि सुप्रीम कोर्ट की भी अवहेलना की है,लेकिन केजरीवाल की फौज इस मामले में चुप नहीं रहेगी और सरकार की ईट से ईट बजा देगी।

उन्होंने कहा कि इस तरह की घटनाएं कतई बर्दाश्त नहीं की जाएगी इसलिए प्रधानमंत्री को इस मामले में तुरंत हस्तक्षेप करना चाहिए। अन्यथा आम आदमी पार्टी सड़क से लेकर संसद तक इस मामले में पीडि़तों की आवाज उठाने में कोई कोर कसर बाकि नहीं छोड़ेगी।

इस अवसर पर लोकसभा अध्यक्ष पंडित राजेंद्र शर्मा,आम आदमी पार्टी के ग्रामीण जिलाध्यक्ष,पलवल जिलाध्यक्ष चंद्रशेखर रावत,प्रदेश सह सचिव राकेश भड़ाना,लोकसभा उपाध्यक्ष संतोष यादव,अमन गोयल प्रदेश उपाध्यक्ष व्यापार सेल,राजन गुप्ता,हरदीप बैंसला, आप के राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य धर्मबीर भड़ाना,आभाष चंदीला,भीम यादव,प्रवेश मेहता, कुलदीप कौशिक,प्रदेश सचिव महिला विंग मंजू गुप्ता,महिला जिलाध्यक्ष रमाकांत तिवारी, इंदिरा कोठारी ब्लाक मेम्बर, महिला नेत्री परमजीत सिंह, सोनिया कथूरिया,मंजू प्रधान, महिला नेत्री सुमित वशिष्ठ,ब्लाक प्रधान इंद्रेश दायमा,ब्लाक प्रधान चौधरी चंद्रपाल,रिंकू सीलानी, चंचल तंवर,हंसराज दायमा, सचिन दीवानिया,भोपाल कश्यप, राजकुमार,रवि डागर,केशव वर्मा, मिलन,नरेंद्र चौधरी,मुनिकांत मिश्रा,अफरोज आलम,अल्पसंख्यक प्रधान मुस्तिकीन,जोगिंद्र चंदीला,कृष्ण कांगडा,देवराज गौर,ठाकुर जीत सिंह,इंदिरा कोठारी,हरदीप बैंसला,ओबीसी सेल के उपाध्यक्ष मामचंद पवार,कौशल ततारपुर, डॉ.नवीन रोहिल्ला,दिनेश भारद्वाज,नितिन जैन,धर्मेंदर सिंह,हरेन्द्र आर्य,महावीर बडग़ुजर,विनय शर्मा,त्रिलोकचंद, हरजिंदर सिंह,नेपाल तंवर,जितेंदर शर्मा कटेसरा,वीरेंद्र चौहान,सुरेंदर हुड्डा,रणवीर घाघोट ब्लॉक अध्यक्ष,जवाहर सिंह, अरुण यादव सुरेंद्र यादव,संजय कनौजिया,रामवीर चौहान,मनोज पवार,राजा भैया,नरेंद्र सिसोदिया, परमवीर नागर,कुलदीप सिंह,बृजेश नागर सहित आम आदमी पार्टी के सैकड़ों कार्यकर्ता मौजूद थे।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

विद्यासागर इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 2 का 10वीं का पहला परीक्षा परिणाम रहा शत-प्रतिशत

  फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट फरीदाबाद:बल्लभगढ़ सेक्टर-2 स्थित विद्यासागर इंटरनैशनल स्कूल का पहला 10 …