Breaking News

प्रशासन शहरों के संग अभियान को लेकर बैठक आयोजित , दिए निर्देश

 

मनीष दवे IBN NEWS

भीनमाल :-

शहर में 15 जुलाई से शुरू हो रहे “प्रशासन शहरों के संग अभियान के तहत बुधवार को विकास भवन में उपखंड अधिकारी जवाहर राम चौधरी की मौजूदगी में बैठक आयोजित हुई। बैठक में शिविरों की संपूर्ण तैयारियां शीघ्र ही पूरी करने के लिए संबंधित विभागीय अधिकारियों को निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार की ओर से आमजन को राहत पहुंचाने के लिए प्रशासन शहरों के संग अभियान पुनः 15 जुलाई से शुरू किए जा रहे है।

ऐसे में प्रशासन द्वारा अभियान के तहत प्रत्येक वार्ड तक जाकर आमजन की समस्याओं का समाधान करने को कहा साथ ही शिविर में समस्त विभागों के अधिकारी और कर्मचारी को राज्य सरकार के मंशा के अनुरूप समस्या का समाधान कर राहत पहुंचाने के निर्देश दिए। वही अधिकारियों व पार्षदों को अपने-अपने वार्डों में निवास करने वाले पट्टे से वंचित लोगों को सर्वे में शामिल करवाकर उन्हें पट्टे दिलवाने में सहयोग करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि अभियान से जुड़े अधिकारी एवं कार्मिक पूरी तैयारी, गंभीरता एवं सेवा भाव के साथ लोगों के कामों को पूरा करें। शिविरों में आने वाले हर फरियादी की समस्या को अधिकारी पूरी संवेदनशीलता से सुनें और उन्हें तत्काल राहत पहुंचाने का कार्य करें।

इसके अलावा उपखंड अधिकारी ने शिविरों में ब्लॉक स्तरीय अधिकारियों को अपनी उपस्थिति सुनिश्चित किये जाने के निर्देश दिए। बैठक में पालिकाध्यक्ष विमला बोहरा, बीसीएमओ दिनेश विश्नोई समेत समस्त पार्षदगण व ब्लॉक स्तरीय अधिकारीगण मौजूद रहे।

बैठक में अधिशाषी अधिकारी आशुतोष आचार्य ने 69ए, स्टेट ग्राण्ट, कच्ची बस्ती व कृषि भूमि में पट्टों के बारे में विस्तार से जानकारी प्रदान की। साथ ही पार्षदों को अभियान की संपूर्ण जानकारी के साथ नए प्रारूप और राज्य सरकार की ओर से किए गए सरलीकरण की जानकारी से अवगत करवाया, जिससे पार्षद अपने क्षेत्र के लोगों को पट्टे दिलाने में मदद कर सके।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

पुलिस मतदान जागरूकता स्लोग्न के साथ पैदल मार्च निकालकर

  फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट   फरीदाबाद:पुलिस आयुक्त राकेश कुमार आर्य के दिशा निर्देश …