Breaking News

इटावा विदाई से पहले नई नवेली दुल्हन पहुंची परीक्षा देने

रिपोर्ट:-अंकुर त्रिपाठी जिला संवाददाता इटावा

इटावा:जिले में एक नई नवेली दुल्हन ने विदाई से पहले विवाह मंडप से सीधे परीक्षा केंद्र पहुंच कर इंटर चित्रकला की परीक्षा दे एक नई मिसाल कायम की है।
इटावा के जिला विद्यालय निरीक्षक राजू राणा ने बताया कि समाज में महिला और लड़कियों के जागरूक होने का इसे सबसे बड़ा प्रमाण कहा जायेगा । विवाह मंडप से परीक्षा देने के लिए आने वाली लड़की बधाई की पात्र है इससे एक नई सीख दूसरी भी छात्राओं को हर हाल में मिलेगी।
इन दिनों सहालग का मौसम है और बोर्ड की परीक्षाएं भी चल रही है । ऐसे में एक छात्रा ने विवाह मंडप से सीधे परीक्षा केंद्र पहुंचकर अन्य छात्राओं को पढ़ाई के प्रति लगन का संदेश दिया है । परीक्षा देकर छात्रा जूली ने अन्य छात्राओं के सामने एक मिसाल पेश की है।
इंटर की छात्रा जूली का 21 फरवरी को विवाह था और 22 फरवरी को सुबह की पाली में राजकीय बालिका इंटर कॉलेज स्थित परीक्षा केंद्र पर उसका चित्र कला का प्रश्नपत्र था । 21 फरवरी की रात में विवाह की सारी रस्में पूरी करने के बाद 22 फरवरी को सुबह परीक्षा के समय यह छात्रा जूली दुल्हन के लिबास में ही परीक्षा केंद्र पहुंच गई। रात को छात्रा के विवाह के फेरे लिए थे और सुबह वह परीक्षा देने के लिए पहुंच गई। सुबह की पाली में इंटर चित्रकला आलेखन की परीक्षा थी। छात्रा ने पहले अपनी परीक्षा दी और निर्धारित समय पर परीक्षा समाप्त होने के बाद अपने घर गई जहां विवाह के बाद विदाई की रस्म हुई और उसके बाद छात्रा की विदाई हुई।
छात्रा जूृली के इस कदम की सराहना की जा रही है। जूली ने अन्य छात्राओं के सामने एक मिसाल पेश की है कि पढ़ाई कितनी महत्वपूर्ण है। वह अपने विवाह के बीच से समय निकालकर परीक्षा देने के लिए पहुंच गई।
राजकीय बालिका इंटर कॉलेज की प्रधानाचार्य अंजूश्री ने बताया कि विद्यालय की कई बालिकाओं को फोन कर कर के परीक्षा देने के लिए बुलाया गया है। इसके विपरीत छात्रा जूली अपने विवाह के बीच से ही निर्धारित समय पर परीक्षा केंद्र पर पहुंची और परीक्षा देकर अन्य छात्राओं के लिए मिसाल कायम की है।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

अमृता हॉस्पिटल फरीदाबाद ने वयस्क टीकाकरण के लिए उत्कृष्टता केंद्र की शुरूआत की

    फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट   फरीदाबाद:अमृता अस्पताल फरीदाबाद ने लोगों को रोकथाम …