Breaking News

06 से 12 जून 2022 तक देश भर में मनाया जाएगा ‘आजादी का अमृत महोतसव’’   गोरखपुर। स्वतंत्रता प्राप्ति के 75 वर्ष को भव्य बनाने तथा भारत की नई पीढ़ी को स्वतंत्रता प्राप्ति हेतु किए गए आन्‍दोलनों के महत्वों से अवगत कराने के लिए भारत सरकार पूरे देश में आजादी का अमृत महोत्‍सव मना रही है। इस कार्यक्रम को भव्य एवं अविष्मरणीय बनाने के क्रम में भारत सरकार द्वारा दिनांक 06 से 12 जून 2022 तक देश भर में विभिन्‍न कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है।  भारतीय स्टेट बैंक के उप महाप्रबंधक श्री संजीव कुमार ने बताया कि ‘’भारत सरकार, वित्‍तीय सेवाएं विभाग के अनुसार यह कार्यक्रम पूर्वाह्न 10.30 बजे  से 11.30  बजे तक नई दिल्‍ली के विज्ञान भवन में आयोजित किया जाएगा तथा गोरखपुर सहित सभी 75 जिलों को वीडियो क्रान्‍फ्रेंसिंग के माध्‍यम से इस कार्यक्रम से प्रत्‍यक्ष रूप से जोड़ा जाएगा। इसमें गोरखपुर भी शामिल है। गोरखपुर में एनेक्सी भवन में एक घंटे के इस कार्यक्रम का शुभारंभ पूर्वाह्न 10.30 से किया जाएगा। सबसे पहले ट्रांसफॉर्मिंग लाइव्स वीडियो प्ले किया जाएगा, उसके उपरांत माननीय प्रधानमंत्री जी डिजिटल प्रदर्शनी का उद्घाटन करेंगे, तदुपरांत रूपये का रोचक सफर वीडियो प्ले करने किया जाएगा।उसके बाद क्रेडिट लिंक्ड सरकारी योजना जन समर्थ पोर्टल लांच की जायेगी और माई री वीडियो प्ले करने के उपरांत एक शपथ लेने के उपरांत प्रधानमंत्री जी अपना उद्बोधन भी देंगे।  श्री संजीव कुमार ने यह भी बताया कि, जिले का अग्रणी बैंक होने के नाते गोरखपुर में इस कार्यक्रम के आयोजन एवं समन्वयन का दायित्व भारतीय स्टेट बैंक कर रहा है। जिसके तहत आज को गोरखपुर के नौकाविहार के सामने स्थित एनेक्‍सी भवन में इस कार्यक्रम के सीधे  प्रसारण की व्‍यवस्‍था की गई है जिसमें गोरखपुर के माननीय सांसदगण, विधायकगण एवं अन्य जनप्

 

गोरखपुर। स्वतंत्रता प्राप्ति के 75 वर्ष को भव्य बनाने तथा भारत की नई पीढ़ी को स्वतंत्रता प्राप्ति हेतु किए गए आन्‍दोलनों के महत्वों से अवगत कराने के लिए भारत सरकार पूरे देश में आजादी का अमृत महोत्‍सव मना रही है। इस कार्यक्रम को भव्य एवं अविष्मरणीय बनाने के क्रम में भारत सरकार द्वारा दिनांक 06 से 12 जून 2022 तक देश भर में विभिन्‍न कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है।
भारतीय स्टेट बैंक के उप महाप्रबंधक श्री संजीव कुमार ने बताया कि ‘’भारत सरकार, वित्‍तीय सेवाएं विभाग के अनुसार यह कार्यक्रम पूर्वाह्न 10.30 बजे  से 11.30  बजे तक नई दिल्‍ली के विज्ञान भवन में आयोजित किया जाएगा तथा गोरखपुर सहित सभी 75 जिलों को वीडियो क्रान्‍फ्रेंसिंग के माध्‍यम से इस कार्यक्रम से प्रत्‍यक्ष रूप से जोड़ा जाएगा। इसमें गोरखपुर भी शामिल है। गोरखपुर में एनेक्सी भवन में एक घंटे के इस कार्यक्रम का शुभारंभ पूर्वाह्न 10.30 से किया जाएगा। सबसे पहले ट्रांसफॉर्मिंग लाइव्स वीडियो प्ले किया जाएगा, उसके उपरांत माननीय प्रधानमंत्री जी डिजिटल प्रदर्शनी का उद्घाटन करेंगे, तदुपरांत रूपये का रोचक सफर वीडियो प्ले करने किया जाएगा।उसके बाद क्रेडिट लिंक्ड सरकारी योजना जन समर्थ पोर्टल लांच की जायेगी और माई री वीडियो प्ले करने के उपरांत एक शपथ लेने के उपरांत प्रधानमंत्री जी अपना उद्बोधन भी देंगे।
श्री संजीव कुमार ने यह भी बताया कि, जिले का अग्रणी बैंक होने के नाते गोरखपुर में इस कार्यक्रम के आयोजन एवं समन्वयन का दायित्व भारतीय स्टेट बैंक कर रहा है। जिसके तहत आज को गोरखपुर के नौकाविहार के सामने स्थित एनेक्‍सी भवन में इस कार्यक्रम के सीधे  प्रसारण की व्‍यवस्‍था की गई है जिसमें गोरखपुर के माननीय सांसदगण, विधायकगण एवं अन्य जनप्रतिनिधि सहित जिले के समस्त प्रशासनिक अधिकारीगण एवं गोरखपुर स्थित सभी बैंकों के प्रशासनिक प्रमुख भी शामिल होकर प्रधानमंत्री द्वारा दिए जानेवाले उद्बोधन सुनेंगे एवं इस कार्यक्रम में उनके द्वारा दिए जानेवाले दिशानिर्देशों का अनुपालन सुनिश्‍चित करेंगे।

About IBN NEWS GORAKHPUR

Check Also

डीपीएस ने 99.5 प्रतिशत से अधिक अंक प्राप्त करने वाले विद्यार्थियों को किया सम्मानित

  फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट   फरीदाबाद:डीपीएस ग्रेटर फरीदाबाद में जेइर्ई एडवांस 2024 के …