Breaking News

गाजीपुर – वरासत के लिये अस्मत की गुहार लगा रही विवाहिता कानून के रखवाले ने भी खड़े किये हाथ

Ibn news ब्यूरो राकेश की रिपोर्ट

गाजीपुर: ससुराल से हुये विवाद के बाद कुटुम्ब रजिस्टर में नाम दर्ज कराने के लिये दो साल से मासूम बेटी के साथ भटक रही विवाहिता की अस्मत का सौदा दो साल तक करने के बाद ही आरोपी ए0डी0ओ0 पंचायत ने पीड़िता का नाम वरासत में दर्ज नही किया। इस नरपिशाच के साथ विभाग का एक सफाईकर्मी भी घिनौने खेल में अपनी भूमिका निभाते रहे। मामूली मामले को लेकर हवस का खेल खेल रहे सरकारी कर्मचारियों की मनमानी का आलम यह है कि अब भी पीड़िता थाने व जिम्मेदार अफसरो का चक्कर लगा रही है लेकिन उसके साथ हुई छेड़ छाड़ का संज्ञान लेने वाला कोई नही हैं।

बताया जाता है कि बिरनो विकास खण्ड के गांव की रहने वाली विवाहिता जिसकी एक छः साल की बेटी है जो अपने पति से पारिवारिक विवाद के चलते अलग रहती है और सम्बन्धित मामले का वाद भी कोर्ट में चल रहा है। इसी बीच पीड़िता ने अपना व बेटी का नाम परिवार रजिस्टर में दर्ज कराने के लिये 24.09.2021 को विकास खण्ड में तैनात सहायक खण्ड विकास अधिकारी अवनेन्द्र कुमार से मिली और प्रार्थना पत्र दिया और अपना नाम व बेटी का नाम कुटुम्ब रजिस्टर में दर्ज कराने के लिये निवेदन किया उसी दिन अवनेन्द्र के साथ मौजूद सफाईकर्मी राजन यादव व एक अन्य ब्लाक कर्मी ने महिला की सरलता का लाभ उठाते हुए एक कमरे मे ले जाकर छेड़छाड़ शुरू कर दिया किसी तरह मामले को भांप वह बाहर निकल गयी। घटना के बाद लगातार महिला से ए0डी0ओ0 पंचायत ने अपने मोबाइल नम्बर 7309538565 से लगातार अश्लील हरकते करता रहा।

महिला का आरोप है कि अवनेन्द्र कुमार ने उसे एक दिन अपने साथ सोने का दबाव बनाते हुए चेतावनी दिया है कि ऐसा नही करने पर किसी कीमत पर उसका नाम कुटुम्ब रजिस्टर में दर्ज नही होगा। जबकि सरकार का सख्त निर्देश है कि जो व्यक्ति भी अपनी वरासत में नाम दर्ज कराना चाहता हो वह आनलाइन आवेदन कर सकता है साथ ही सम्बन्धित व जिम्मेदार कर्मचारी 24 घण्टे के अन्दर प्रक्रिया पूरा कर नाम आनलाइन कर देगें ऐसे में दो साल से खण्ड विकास अधिकारी बिरनो के साथ-साथ महिला एस0डी0एम0 कासिमाबाद को भी प्रार्थना पत्र दिया लेकिन ए0डी0ओ0, ग्राम प्रधान रोहित यादव व सेक्रेटरी जयप्रकाश राम ने महिला की मंशा को तार-तार कर दिया और गलत रिपोर्ट लगा दी गयी। इसी बात से परेशान पुनः 18 जुलाई 2022 को पुनः अपनी फरियाद लेकर आरोपी सहायक खण्ड विकास अधिकारी से बिरनो आफिस मे मिली और तब अवनेन्द्र कुमार ने महिला को ऐसा घिनौना आफर दिया जिससे वह असहाय होकर इलाकाई थाने पर पहुंची और थानेदार ने सरकार व कानून की मंशा को तार-तार करते हुए महिला को मामले की जानकारी उच्चाधिकारियो को देने को कहा।

महीनो लम्बे चले इस मामले में कई बार ए0डी0ओ0 पंचायत व सफाई कर्मी राजन यादव ने महिला को जिला मुख्यालय पहुंचकर उनकी मंशा पूरा करने का दबाव बनाते रहे लेकिन महिला अपनी अस्मत बचाने में कामयाब रही। मामले की शिकायत लेकर थाने पहुंची पीड़िता को स्थानीय थानेदार ने कई घण्टे थाने पर बैठाये रखा और उसका मामला दर्ज करने के बजाय ए0डी0ओ0 पंचायत के सम्बन्ध की प्रधान जिला पंचायत सदस्य व कुछ ठेकेदारो को जुटाकर महिला पर इतना दबाव बनाया कि कुल के बाद वापस घर लौट गई। ए0डी0ओ0 पंचायत मौजूदा समय में कई नामी अखबारों के क्षेत्रीय संवाददाताओं, यूटयूबरों, व पत्रकार संगठनों के नाम पर दलाली करने वाले अति उत्साहित युवकों के साथ खेमा बनाकर अपना प्रभाव दिखाने में लगे हुये हैं। समूचे मामले की जानकारी पीड़िता ने पुलिस कप्तान के साथ सरकार के अफसरो व महिला आयोग को भी रजिस्टर्ड डाक से भेजा है।

About IBN NEWS

Check Also

शादी समारोह से वापस घर जा रहे अनियंत्रित कार विद्युत पोल से टकराकर पलटी, एक कि मौत, चार घायल

  मीरजापुर। बारात से होकर घर को वापस लौटते समय रास्ते में कार अनियंत्रित होकर …