Breaking News

ग्रामीणों ने 10 महीने पहले जलजीवन मिशन के तहत शुल्क जमा करवाने पर उपभोक्ता कनैक्शन को तरसते

 

सरकार की फ्री में नल कनेक्शन की गाइडलाइन आते ही एक ही दिन में पंचायत के उपसरपंच के बाडे में लगा नल

बीगोद- जल जीवन मिशन के तहत हर घर जल पहुंचाने के उद्देश्य से गांव के गली मोहल्लों में खोदी गई चंबल परियोजना की लाइन का काम एक साल बीतने के बाद भी अभी तक भी पूरा नहीं हुआ और शुल्क जमा कराने वालों उपभोक्ताओं का इस भीषण गर्मी मे कनेक्शन नहीं होने से पानी को तरसते।

ग्रामीणों ने बताया कि खटवाड़ा पंचायत क्षैत्र में 700 से भी अधिक उपभोक्ताओं ने नये नल कनैक्शन के लिए 2000 हजार रूपये शुल्क दिया जिनमें कई उपभोक्ताओं के आज तक कनेक्शन नहीं हो पाए जबकि अब सरकार के फ्री नल कनेक्शन के आदेश होने के दौरान आन- फान मे खटवाडा उपसरपंच भैरू लाल शर्मा के बाडे मे नल कनैक्शन कर दिया जबकि पूर्व मे उपभोक्ता शुल्क जमा होने के बाद कनैक्शन का ईन्तजार कर रहे।

नल कनेक्शन के दौरान गौरव पथ को क्षतिग्रस्त कर दिया जिस दौरान आमजन को आने – जाने मे परेशानी हो रही। अधिकारियों के चक्कर लगा रहे हैं परेशान होकर इसकी शिकायत उपभोक्ताओं ने हेल्पलाइन नंबर सहित उच्च अधिकारियो से की।

मीडिया के चौथे सस्तम्भ पत्रकार कैलाश शर्मा के पिता हरनाथ सुखलाल की 10 महीने पहले जल जीवन मिशन के तहत शुल्क जमाकर रसीद कटवाई जिसका क्रमांक 2626 है दिनांक 31 जुलाई 2022 को 10 माह बीतने पर भी अब तक नल कनेक्शन की राह देख रहे। ग्रामीणों का कहना है कि इस भीषण गर्मी में 10 महीने पहले शुल्क जमा होने के बाद कनेक्शन नहीं होने से उपभोक्ता परेशान होकर आंदोलन कर सकते हैं

(सहायक अभियंता आनंद टेलर ने बताया कि सरकार ने बजट घोषणा में उपभोक्ताओं को नए नल कनेक्शन फ्री में करने के आदेश निकाले हैं पूर्व नल कनेक्शन के नाम से शुल्क लेकर रसीद काटी गयी।

उस राशि का सरकार की नई गाइडलाइन आने के बाद इस पर विचार किया जाएगा । पूर्व में जमा राशि पर नल कनेक्शन नहीं हुए तो गलती ठेकेदार की है।)

( पीडब्ल्यूडी के सहायक अभियंता राय सिंह मीणा ने बताया कि गौरव पथ तोड़ने की जानकारी लोगों से मिल रही है ,ठेकेदार ने परमिशन ली है या नहीं यह मुझे पता नही। पीएचडी वाले कह रहे हैं जिला लेवल से हम करवा लेगे ।

फोटो कैप्शन-
1- ठेकेदार की लापरवाही गौरव पथ के हालात आमजन परेशान) फोटो–प्रमोद कुमार गर्ग

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

108 कुंडीय महायज्ञ को लेकर विभिन्न कमेटियों का गठन कर व्यवस्थाओं को अंतिम रूप दिया

  बीगोद- श्री बाणमाता शक्तिपीठ विकास एवं प्रबंध संस्थान के तत्वाधान में आयोजित सहस्त्रचण्डिय 108 …