Breaking News

ग्रामीणों ने कोटेदार पर राशन न देने का लगाया आरोप

 

संवाददाता मुदस्सिर हुसैन IBN NEWS मवई अयोध्या

24/07/2021 मवई अयोध्या – कोटेदार के खिलाफ ग्रामीणों का आक्रोश फूट पड़ा। मवई ब्लाक क्षेत्र के कसारी गांव के कोटेदार पर कार्डधारकों से अंगूठा निशान लेने के बावजूद राशन न देने का आरोप लगा। अगूठा का निशान लगवाकर राशन न दिए जाने पर कई कार्डधारक भड़क उठे और रुदौली तहसील में उपजिलाधिकारी को शिकायती पत्र देकर कार्यवाही की मांग की है। पूरा मामला रुदौली तहसील के ग्राम पंचायत कसारी गांव का है जहां पर यही की निवासिनी पीड़ित प्रेमा, पत्नी महेश कुमार, लक्ष्मी, पत्नी संजय पाण्डेय, सुंदरा, पत्नी मटोले सीताराम , ऊषा देवी, बृजराजा , राजपति, अनीता छोटका,आदि दर्जनों लोगों ने कोटेदार पर आरोप लगाते हुए शिकायत किया है

 

कि कोटेदार द्वारा हमारे छोटे छोटे बच्चो से बहला फुसलाकर अगूठा लगवाकर राशन ना देने का आरोप लगाया है वहीं प्रेमा, लक्ष्मी, सुंदरा देवी, का आरोप है की कोटेदार के यहां जब राशन लाने जाते हैं। तो वह राशन न देने की बात करते रहते हैं। और कोटेदार द्वारा कहा जाता है जो कुछ हमारा करना है कर लो हम राशन नहीं देगे पीड़ितो द्वारा उपजिलाधिकारी को शिकायती पत्र में दर्शाया गया की जब कोटेदार के यहां राशन लाने जाते हैं। तो कोटेदार रामशरन का लड़का प्रेमचंद के द्वारा लोगों को भद्दी भद्दी गालियां व मारने की धमकी देता रहता है।

 

एवं फर्जी हरजन एकट में फसाने का बात करता रहता है जिससे ग्रामीणों में काफी रोष व्याप्त है। सरकार द्वारा हर माह में दो बार राशन वितरित करने के लिए कोटेदारों को राशन वितरित करने हेतु दिया जाता है। लेकिन कुछ कोटेदार द्वारा गरीबों का हक हजम कर अपनी जेब में डालने से बाज नहीं आते हैं। अगर यही हाल रहा तो क्या सरकार के आदेश का पालन कर पाएंगे कोटेदार दर्जनों लोगों का कहना है। कि आए दिन कोटेदार द्वारा ऐसा कार्य किया जाता है। और बात करने पर धमकी दी जाती है।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

वाराणसी:नरेंद्र दामोदर दास मोदी ने काल भैरव से ली अनुमति फिर भरा पर्चा भगवा रंग मे सराबोर हुई काशी

आईबीएन न्यूज : गंगा सप्तमी पर पीएम ने किया गंगा पूजन, गणेश्वर शास्त्री द्रविड़ समेत …