Breaking News

नर्मदा नीर आंदोलन के तहत स्वर्णकार सेवा समिति के द्वारा सोनी समाज ने पीएम व सीएम के नाम ज्ञापन सौपा

 

रिपोर्टर – मनीष दवे

भीनमाल : – भीनमाल नगर सहित विधानसभा क्षेत्र में पेयजल संकट से निजात दिलवाने के लिए स्वर्णकार सेवा समिति के द्वारा सोनी समाज के द्वारा गठित नर्मदा नीर संघर्ष का एसडीएम कार्यालय के आयोजित धरना प्रदर्शन,हस्ताक्षर अभियान व अनशन सोमवार के दिन भी जारी रहा। वही आठ जने क्रमिक अनशन पर रहे। सोनी समाज के लोगो ने धरने में भाग लेकर आंदोलन का पूर्ण समर्थन का ऐलान किया।सवेरे दस बजे स्वर्णकार सेवा समिति के नेतृत्व में स्वर्णकार समाज ने रैली का आयोजन कर धरना प्रदर्शन किया।इस दौरान दर्जन कोलचंद सोनी ने आंदोलन को जायज ठहराते हुए समाज की तरफ से पूर्ण सहयोग का ऐलान किया।

साथ ही आंदोलन को सड़क से संसद तक पहुचाने की आवश्यकता जताई।इसके बाद रैली के रूप में एसडीएम कार्यालय पहुंचे।यहाँ पीएम व सीएम के नाम उपखंड अधिकारी जवाहरराम चौधरी को ज्ञापन सौपा।ज्ञापन में बताया कि राज्य सरकार, प्रसाशन, क्षेत्रीय जनप्रतिनिधियों व नर्मदा विभाग की लापरवाही वही की वजह से भीनमाल नगर व ग्रामीण क्षेत्र की लाइफ लाईन मानी जाने वाली नर्मदा परियोजना ईआर प्रोजेक्ट का कार्य करीब पांच वर्ष देरी से चल रहा है, वर्तमान कार्य गति के अनुसार वर्ष 2025 तक पूर्ण होना मुश्किल लग रहा है।इसी वजह से क्षेत्र में पेयजल का भारी संकट बना हुआ है।ज्ञापन में बताया कि दिसम्बर 31तक कार्य पूर्ण करवाकर पानी उपलब्ध करवाया जाए,अन्यथा स्वर्णकार सेवा समिति के द्वारा सोनी समाज के समर्थन में उग्र आंदोलन को उतारू होगा।इस अवसर पर पार्षद तेजाराम सोनी,कोलचंद सोनी,भरत सोनी पत्रकार, प्रकाश सोनी, चंदूलाल, हंसराज,दिनेश,हितेश,राजेश,संतोष,भवरलाल, मुकेश, मांगीलाल,सावलचंद, डायालाल,श्रवण, जयंतीलाल,राजेंद्र,अरविंद,प्रीतेश,हसमुख,नरेश,प्रवीण,महेंद्र,मुकेश सहित कई सोनी समाज के लोग व नर्मदा समिति के शेखर व्यास,दिनेश नवीन,श्रवणसिंह राव,शैतान सिंह,सतीश सैन,सांवलाराम माली सहित उपस्थित थे।

आठ जने रहे कर्मिक अनशन पर:–

वही सोमवार को नगरपालिका पार्षद तेजाराम सोनी,स्वर्णकार सेवा समिति के कोषाध्यक्ष प्रकाश सोनी,दिनेश एम सोनी,श्रवण सोनी,दिनेश बी सोनी,श्रवण घांची,रफीक बागवान,अबूब बागवान सहित अनशन पर रहे।

आज होगा भीनमाल बंद व चक्का जाम

नर्मदा नीर संघर्ष समिति ने बताया की भीनमाल शहर आज पूरा बंद रहेगा और भीनमाल में बाहर से आने वाले रास्तों को चक्का जाम किया जायेगा तथा लोग उग्र आंदोलन करेंगे।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

समिति सदस्यों ने किया नर्मदा ईआर प्रोजेक्ट का अवलोकन

  मनीष दवे IBN NEWS भीनमाल :- नर्मदा संघर्ष समिति के कोर कमेटी के सदस्यों …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *