Breaking News

मित्तल आई हॉस्पिटल की पांचवी वर्षगांठ के अवसर पर वृक्षारोपण।

रिपोर्ट ब्यूरो

गोरखपुर। जैसा की हम सभी जानते हैं ,हाल ही में हम सभी कोरोना की दूसरी लहर से बाहर निकले हैं और इस लहर में सबसे ज्यादा किल्लत ऑक्सीजन की हुई । दिन प्रतिदिन पेड़ काटने और कंक्रीट के जंगल बनाने से हमारे पर्यावरण में ऑक्सीजन बहुत कम हो गई है और उसकी भरपाई सिर्फ वृक्ष लगाने से की जा सकती है ।मित्तल आई हॉस्पिटल , बेतियाहाता द्वारा उनके पांचवी वर्ष गांठ के अवसर पर हॉस्पिटल के डॉक्टर एवं स्टाफ द्वारा , पशु चिकित्सालय , चरगावा में वृक्षारोपण किया गया।
इस दौरान कार्यक्रम के मुख्य अतिथि डा. हरेंद्र कुमार उपाध्याय संयुक्त कृषि निदेशक ने अशोक का पहला पौधा लगा कर कार्यक्रम का उद्घाटन किया और कहा , हम सभी के जीवन में विभिन्न विशेष अवसर आते हैं , यदि हम सभी इस तरह पर्यावरण को ध्यान में रख कर अपने विशेष दिन को मनाते हैं तो यह पुण्य के काम के साथ साथ बहुत ही संतुष्टि देने वाला काम है ।
विशिष्ट अतिथि श्री पी एल शर्मा , कमांडेंट , एन डी आर एफ ने कहा कि हॉस्पिटल द्वारा पर्यावरण सुरक्षा के प्रति यह प्रयास बेहद प्रशंसनीय है ।पशु चिकित्सा अधिकारी डा . साकेत श्रीवास्तव जो स्वयं पर्यावरण प्रेमी हैं उन्होंने भी पौधा लगा कर हॉस्पिटल के प्रयास की सराहना की , इस पूरे कार्यक्रम में पर्यावरणविद् श्री भुवनेश्वर नाथ पांडे जी का विशेष सहयोग रहा ।इस अवसर पर डा अमित मित्तल ने कहा वर्षगांठ को इस तरह मना पाना एक बेहद सुखद अनुभूति हैं। एक पेड़ 100 पुत्र के समान होता है। जिस प्रकार से हम सभी ने कोरोना को झेला है , हम सभी ऑक्सीजन की महत्ता को समझ चुके है।पेड़ न सिर्फ ऑक्सीजन देता है बल्कि कार्बन डाई ऑक्साइड लेकर प्रदूषण भी काम करता है ।इस अवसर पर डा राजेश कुमार उप कृषि निदेशक ,श्री मनोज कुमार स्वास्थ्य शिक्षा अधिकारी, डॉ मुदित गुप्ता दंत चिकित्सक, श्री सौरभ द्विवेदी शाखा प्रबंधक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया, श्री रमेश सिंह वरिष्ठ शाखा प्रबंधक पूर्वांचल बैंक, श्री महेंद्र प्रताप सिंह संयुक्त सचिव वन विभाग,श्री मनोज कुमार स्वास्थ्य शिक्षा अधिकारी, श्री अरविंद मित्तल , श्री दामोदर अग्रवाल , श्री पवन अग्रवाल सभी ने पौधे लगाए ।

इस दौरान डा अमित ने लोगों को कोरोना की तीसरी लहर से बचने को कहा एवं लोगों को मास्क और सेनेटाइजर भी वितरित किया गया।मित्तल आई हॉस्पिटल की पूरी टीम ने इस अभियान में बढ़ चढ़ कर हिस्सा लिया , और आगे भी लोगों को जागरूक करने का प्रण लिया।इनमे मुख्य रूप से स्तुति दस , रूमान लारी का सहयोग रहा।

About IBN NEWS

Check Also

नामांकन के पांचवे दिन 08 प्रत्याशियों ने नामांकन किया. बहुजन समाज पार्टी से संदेश यादव ने 02 सेट में नामांकन किया

    Ibn news Team DEORIA रिपोर्ट सुभाष चंद्र यादव देवरिया (सू0वि0) 13 मई।  लोकसभा …