Breaking News

प्राथमिक शिक्षक संघ की बैठक में शिक्षकों की समस्याओं पर किया गया विचार विमर्श

 

ब्यूरो रिपोर्ट विकाश चन्द्र अग्रहरी IBN NEWS मिर्ज़ापुर

मीरजापुर। उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ की मासिक बैठक बुधवार को पूर्व माध्यमिक विद्यालय रतनगंज में हुई बैठक में शिक्षकों की समस्याओं पर विचार विमर्श कर जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी को उसके निस्तारण के लिए पत्रक दिया गया ।
बैठक में राजगढ़ विकासखंड के अध्यक्ष चंद्रशेखर सिंह ने बताया कि जनपद के अधिकांश विद्यालयों में मध्यान भोजन बनवाने के लिए न तो खाद्यान्न है न ही कन्वर्जन कास्ट विद्यालयों में तत्काल खाद्यान्न एवं कन्वर्जन कास्ट उपलब्ध कराया जाए । इसके साथ रसोईया का मानदेय अप्रैल 2001 से रसोईयों के खाते में नहीं भेजा गया है रसोईया का मानदेय भी तत्काल उनके खाते में भेजा जाए। अध्यापकों को बी एल ओ एवं सुपरवाइजर के कार्यों से मुक्त किया जाए। सभी विकास खंडों के अध्यापकों को वर्ष 2020 – 2021 तक का लेखा पर्ची उपलब्ध कराया जाए। पूर्व माध्यमिक विद्यालयों में खाली सहायक अध्यापक एवं प्राथमिक विद्यालयों में खाली प्रधानाध्यापक के पद के साथ ही पूर्व माध्यमिक विद्यालय में प्रधानाध्यापक के पद पर प्रोन्नति किया जाए ।विकासखंड नरायनपुर के कमपोजिट विद्यालय हाजी पट्टी की बाउंड्री अतिवृष्टि के कारण गिर गई है विद्यालय एक बड़े तालाब के किनारे स्थित है इसलिए तत्काल बाउंड्री का निर्माण कराया जाए ।


विद्यालयों में शिक्षण कार्य का संचालन एक सितंबर से शुरू हो गया है लेकिन अभी तक पाठ्यपुस्तक नहीं पहुंच पाई है तत्काल विद्यालयों में पाठ्यपुस्तक की उपलब्धता सुनिश्चित कराई जाए। बैठक की अध्यक्षता जय प्रताप सिंह वरिष्ठ उपाध्यक्ष प्राथमिक शिक्षक संघ एवं संचालन आकाश उपाध्याय जिला प्रवक्ता ने किया ।बैठक में अरविंद कुमार त्रिपाठी ,अखिलेश सिंह , राकेश सिंह , सर्वेश श्रीवास्तव ,चंद्र भूषण सिंह, संतोष कुमार त्रिपाठी, चंद्रशेखर सिंह ,बटेश्वर प्रसाद ,कुंवर आकाश सिंह, बृजेश पटेल ,संजय कुमार श्रीवास्तव ,धर्मेंद्र कुमार पटेल ,सहित विकासखंड के ब्लॉक अध्यक्ष मंत्री एवं कोषाध्यक्ष उपस्थित रहे ।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

वाराणसी:नरेंद्र दामोदर दास मोदी ने काल भैरव से ली अनुमति फिर भरा पर्चा भगवा रंग मे सराबोर हुई काशी

आईबीएन न्यूज : गंगा सप्तमी पर पीएम ने किया गंगा पूजन, गणेश्वर शास्त्री द्रविड़ समेत …