Breaking News

शहीद हनुमान सिंह को अम्बेडकरनगर की जनता ने दी अश्रुपूर्ण विदाई

जम्मू कश्मीर में आतंकवादियों से मुठभेड़ में हुए थे शहीद

कमहरिया घाट पर किया गया अंतिम संस्कार

ब्यूरो चीफ मुकेश मिश्र

आलापुर अम्बेडकरनगर – तहसील आलापुर के थानाक्षेत्र राजेसुलतानपुर अंतर्गत नगर पंचायत के पोखरभिट्टा ग्राम निवासी भगवान सिंह का पार्थिव शरीर 6:30 बजे पैतृक निवास पहुंचा। हजारों की तादात में स्थानीय लोगों ने नम आंखों से शहीद भगवान सिंह को श्रद्धा सुमन अर्पित किया।


शहीद परिवार को सांत्वना देने के लिए पूर्व विधायक अनीता कमल पूर्व ब्लाक प्रमुख अरविंद सिंह ब्लाक प्रमुख विनीता कनौजिया विधान परिषद सदस्य डॉ हरिओम पांडे भाजपा नेता आर एस गौतम समेत हजारों की तादाद में क्षेत्रीय लोग शहीद के पैतृक निवास पर उमड़ पड़े। भारी भीड़ के साथ तथा राजकीय सम्मान के बीच शहीद भगवान सिंह का कमहरिया घाट पर अंतिम संस्कार किया गया। कमहरिया घाट पर स्थानीय प्रशासन द्वारा दोपहर से ही साफ-सफाई आदि की व्यवस्था की गई थी ।जिसमें जहांगीरगंज के ब्लॉक के अधिकारी कर्मचारी कमान संभाले हुए थे। श्मशान घाट कम्हरिया पर प्रकाश की व्यवस्था पहले से ही की गई थी। आपको बता दे कि
भगवान सिंह जम्मूकश्मीर में आतंकवादियों से मुठभेड़ में शहीद हो गए ।
जानकारी के अनुसार शहीद भगवान सिंह ने 1999 में आर्मी ज्वाइन की थी पिछली बार वह 8 जून को घर आए थे चार भाइयों में शहीद भगवान सिंह दूसरे नम्बर के थे बड़े भाई राम सिंह तथा छोटे धनंजय सिंह और मृत्युंजय सिंह हैं । शहीद भगवान सिंह की शादी 2003 में हुई थी पत्नी दीपमाला सिंह और 17 साल की पुत्री स्मृति सिंह और 15 साल के पुत्र यशवीर सिंह हैं । बुजुर्ग पिता महेन्द्र सिंह ने कहा मेरा बेटा अमर हो गया है मुझे उस पर गर्व की वह आतंक वादियों से लड़ते हुए देश की रक्षा के लिए शहीद हुआ है ।मुझे गर्व है। इतना कह पिता की सिसकियों ने सबको भावविभोर कर दिया। इस मौके पर जिले के आलाधिकारी व क्षेत्रीय लोग मौजूद रहे।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

अमृता हॉस्पिटल फरीदाबाद ने वयस्क टीकाकरण के लिए उत्कृष्टता केंद्र की शुरूआत की

    फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट   फरीदाबाद:अमृता अस्पताल फरीदाबाद ने लोगों को रोकथाम …