Breaking News

सीएम घोषणा के विकास कार्य सम्बंधित विभाग के अधिकारी कराएं पूरे निर्धारित समय सीमा में:डीसी विक्रम सिंह

 

फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट

फरीदाबाद:डीसी विक्रम ने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल द्वारा जिला फरीदाबाद में घोषित किए गए विकास कार्यों की गुणवत्ता पूरी तरह से नियमों के अनुरूप होनी चाहिए। वहीं मुख्यमंत्री घोषणा के जो विकास कार्य शुरू नहीं किए गए हैं,उन्हें यथाशिघ्र शुरू करवाना सुनिश्चित करें और जो विकास कार्य पूरे हो गए हैं उन्हे आन लाइन प्लेट फार्म प्रणाली के पोर्टल पर अपलोड करना सुनिश्चित करें। इसके अलावा जिस भी विभाग की फाइल मुख्यालय में गई है उसके स्टेटस की पूरी अपडेट रखें। जिस विभाग के मुख्यालय में फोन पर बात करनी है या डीईओ लैटर भिजवाना जरूरी है तो डीसी कार्यालय को अवगत करवाना सुनिश्चित करें।

डीसी विक्रम सिंह ने कहा कि जिन विकास परियोजनाओं पर काम चल रहा है,उन्हें निर्धारित समय पर पूरा करवाना सुनिश्चित करें। डीसी विक्रम ने आज दोपहर बाद वीरवार को समीक्षा बैठक में उपस्थित अधिकारियों को सख्त निर्देश देते हुए कहा विकास कार्यों में गुणवत्ता का सरकार द्वारा जारी हिदायतों के अनुसार पूरा ध्यान रखा जाए। ताकि विकास कार्य प्रभावी रूप से हो सकें। उन्होंने कहा कि जिस भी विकास परियोजना पर कार्य चल रहा है। उस कार्य पर पूरी नजर रखें। ताकि विकास कार्य अच्छी तरह से हो सकें। डीसी ने कहा कि निर्माण प्रक्रिया के दौरान विकास कार्यों की गुणवत्ता सुनिश्चित करने के लिए किसी भी समय निर्माण सामग्री के नमूने लेकर जांच लैब से कराई जा सकती है।

उन्होंने कहा कि जिला आमजन को विकास परियोजनाओं का लाभ मिल सके,इसके लिए संबंधित विभागीय अधिकारियों को चाहिए कि वो विकास योजनाओं को निर्धारित समय अवधि में पूरा करना सुनिश्चित करें। साथ ही समय समय पर निर्माण सामग्री की गुणवत्ता का ध्यान रखते हुए नियमित रूप से मॉनिटरिंग भी की जाए। इससे विकास कार्यों में तेजी आएगी और विकास कार्य समय पर पूरे होंगे। डीसी विक्रम जिला में चल रहे मुख्यमंत्री घोषणा के विकास योजनाओं की विस्तार से जानकारी ली और सम्बधित विभागों के अधिकारियों को योजनाओं का त्वरित लाभ आमजन तक पहुंचाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि निर्माण कार्यों में किसी प्रकार की लापरवाही सहन नहीं की जाएगी और ड्यूटी में लापरवाही बरतने वाले अधिकारियों और कर्मचारियों के साथ सख्ती से निपटा जाएगा। उन्होंने अधिकारियों को सख्त लहजे में निर्देश दिए कि वे अपने-अपने विभागों से संबंधित विकास परियोजनाओं को लेकर हर समय अपडेट रहें। सरकार और प्रशासन का प्रयास है कि अंतिम छोर पर बैठे पात्र व्यक्तियों को योजनाओं का लाभ मिले।

डीसी विक्रम ने खेल,पीडब्लूडी बी एण्ड आर,जिला विकास एवं पंचायत विभाग,कृषि विपणन बोर्ड, एचएसवीपी,परिवहन,कृषि,पशु पालन एवं डेयरी विभाग, स्मार्ट सीटी,एमसीएफ सहित सभी विभागों के मुख्यमंत्री घोषणा के विकास कार्यों की एक एक करके विभागवार समीक्षा की। जिला स्तरीय मुख्यमंत्री घोषणा के विकास कार्यों की समीक्षा बैठक में डीडीपीओ राकेश मोर ने एक-एक करके विभाग वार मुख्यमंत्री घोषणा के विकास कार्यों की बारिकी से जानकारी दी। बैठक में जिला वन अधिकारी राजकुमार सिंह,आरटीए सचिव गहलोत,डीडीपीओ राकेश मोर,कार्यकारी अभियंता पीडब्लूडी बी एण्ड आर प्रदीप सिन्धु,कार्यकारी अभियंता पंचायती राज गजेन्द्र सिंह सहित मुख्यमंत्री घोषणा के विकास कार्यों जुड़े विभागों के तमाम अधिकारी उपस्थित रहे।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के राज में भारत की सीमाएं हुई सुरक्षित:कृष्णपाल गुर्जर

  फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट फरीदाबाद:भाजपा के लोकसभा प्रत्याशी कृष्णपाल गुर्जर ने कांग्रेस पार्टी …