Breaking News

माली समाज युवा संस्थान की बैठक संपन्न , समाज हितों पर हुई चर्चा

 

मनीष दवे IBN NEWS

भीनमाल :- माली समाज युवा संस्थान की नवीन कार्यकारिणी की प्रथम बैठक मंगलवार को स्थानीय रामदेव जी मंदिर आंबलवाव में अध्यक्ष मुकेश सुन्देशा व सचिव सीएल गहलोत की अध्यक्षता में संपन्न हुई। बैठक में आगामी कार्यक्रमों को लेकर रणनीति तय की गई तथा कार्यकारिणी सदस्य को जिम्मेदारियां सौंपी गई। बैठक में अध्यक्ष मुकेश सुंदेशा ने बताया कि समाज में बिना किसी मनमुटाव समाज हित में हमेशा युवा अग्रसर रहें। कार्यकारिणी के सदस्यों को मिली जिम्मेदारी को समाज हित में तन मन धन से निभाने का आह्वान कर समाज हित में आगे आने का निवेदन किया।

उपाध्यक्ष महेंद्र सोलंकी ने बताया कि हमें मूल रूप से चरित्र पर ध्यान केन्द्रित करते हुए समाज में व्याप्त विसंगतियों को दूर करना होगा। इसके साथ-साथ हमें अपनी सोच सकारात्मक बनानी होगी जिससे हम अच्छे समाज का निर्माण कर सकें। सचिव सीएल गहलोत ने बताया कि समाज की एक महत्वपूर्ण विशेषता उसके उद्देश्यों में पारस्परिक जागरूकता होना माना जाता है। क्योंकि जागरूकता के बिना ना तो वह किसी को प्रभावित कर सकेंगे और ना ही किसी से प्रभावित हो सकेंगे।अशोक परिहार ने बताया समाज के बगैर व्यक्ति का अस्तित्व उतना ही है जितना किसी पेड़ से पृथक हुए पत्ते का हैं। व्यक्ति अपना चहुमुखी विकास समाज में रहकर, उसके संसाधनो का उपयोग करके, सुविधाओं का उपभोग करके ही कर सकता हैं।

बैठक में महाराष्ट्र में भाजपा राजस्थान सेल के प्रभारी बनने पर अमर गहलोत का साफा व माला पहनाकर युवा संस्थान की ओर से स्वागत किया गया। समाज के वक्ताओं ने भी अपने विचार व्यक्त करते हुए समाज की एकता व अखंडता को बनाए रखने पर जोर दिया। इस दौरान बैठक में कोषाध्यक्ष मेघराज परमार,सह सचिव भबूताराम, किशोर सांखला, जीतू सांखला, सुरेश सोलंकी, डॉ दिनेश परमार ,कमलेश परिहार, डॉ प्रकाश गहलोत, ओमप्रकाश सांखला, अशोक परमार, अशोक टी परमार, ओमप्रकाश सुंदेशा, विजयराज सांखला, मदन सुंदेशा, दलाराम, मीठालाल सुंदेशा, चेतन गहलोत सहित कई माली समाज युवा संस्थान के कार्यकारिणी सदस्य मौजूद रहे।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

डमी वॉलंटियर्स को भेज चेक पॉइंट्स का किया जाएगा निरक्षण:लोकसभा निर्वाचन अधिकारी विक्रम सिंह

  फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट   फरीदाबाद:उपायुक्त विक्रम सिंह ने बताया कि आदर्श आचार …