Breaking News

परिवार की बेरुखी ने महिला को जीते जी पहुँचा दिया मुक्तिधाम

 

ब्यूरो रिपोर्ट तीरथ पनिका IBN NEWS अनूपपुर मध्यप्रदेश

5 माह से गंभीर हालत में थी महिला: किया गया अस्पताल में भर्ती

कोरिया- लोगों को मरने के बाद मुक्तिधाम ले जाया जाता है लेकिन कोरिया जिले के भरतपुर सोनहत विधानसभा में आने वाले एक गांव में ऐसी महिला भी है जिसे जीते जी मुक्तिधाम पहुंचा दिया गया। महिला बीते 5 महीने से मुक्तिधाम में पड़ी हुई है। मुक्तिधाम में तिल तिल कर मर रही है ना उसे वहां कोई देखने वाला है ना उसकी कोई फरियाद सुनने वाला है।


भरतपुर विधानसभा में आने वाले ग्राम पंचायत चौघडा के शांति नगर में रहने वाली बेबी सारथी की दास्तान सुनकर ऐसा कौन होगा जिसकी रूह ना कांप जाये। दरअसल बेबी सारथी के पति जीतू सारथी की मौत बीते 8 महीना पहले हो गई थी। पति की मौत के बाद परिवार के लोगों ने भी बेबी सारथी पर ध्यान देना बंद कर दिया। इस दौरान वह गंभीर बीमारी से पीड़ित हो गई जिसके बाद उसके बच्चों और उसकी सास ने उसे मुक्तिधाम में ले जाकर छोड़ दिया।


मुक्तिधाम परिसर के नजदीक बने शेड में बीते 5 महीने से एक ही खाट पर पड़े पड़े वह मल मूत्र का त्याग करती है। उसके बिस्तर के नीचे गंदगी का अंबार लगा हुआ है।उसी खाट पर खाना खाती है और उसी पर सोई रहती है लेकिन इतनी गंदगी में भला उसे नींद कहां आती है और लेटे लेटे उसके पूरे शरीर में घाव भी हो गए हैं। आसपास गुजरने वाले लोग किसी तरह से नाक दबाकर वहां से गुजर जाते हैं ऐसे में समझा जा सकता है कि वह महिला किस तरह वहा पर पड़ी होगी।


जब इस बात की जानकारी भाजपा नगर मंडल मनेंद्रगढ़ के महामंत्री रामचरित द्विवेदी को हुई तो उन्होंने तत्काल मौके पर पहुंचकर महिला से बात की। तब महिला ने फफक फफक कर रोते हुए अपनी दास्तान बयां की। ऐसे मे बड़ा सवाल यह है कि बीते 5 महीने से महिला मुक्तिधाम में पड़ी हुई है आखिर इस शहर की संवेदनाओं को और जिले के जिम्मेदार जनप्रतिनिधियों की संवेदनाएं को क्या हो गया है। क्या उसे लकवा मार गया है।

मामले की जानकारी मिलते ही कांग्रेस के जिला प्रवक्ता सौरभ मिश्रा ने तत्काल राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष किरणमई नायक से बात कर उन्हें पूरे मामले से अवगत कराया जिसके बाद उन्होंने जिला कलेक्टर को निर्देश किया और महिला को बेहतर इलाज उपलब्ध कराने की बात कही।

कलेक्टर एस एन राठौर के निर्देश पर अनुविभागीय अधिकारी राजस्व नयनतारा सिंह तोमर प्रशासनिक अमले के साथ मौके पर पहुंची और महिला को ईलाज के लिये सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती करा दिया गया है जहां महिला का उपचार प्रारंभ हो गया है। अभी बीमार महिला का शुगर लेबल काफी ज्यादा है जिसके सामान्य होते ही जिला चिकित्सालय में भर्ती करा दिया जाएगा।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

ग्रामीण महिला प्राथमिक उपभोक्ता सहकारी भण्डार लुकवासा के निर्वाचन हेतु कार्यक्रम जारी

शिवपुरी, 10 अक्टूबर 2022/ म.प्र.राज्य सहकारी निर्वाचन प्राधिकारी श्री एम.बी.ओझा द्वारा ग्रामीण महिला प्राथमिक उपभोक्ता …