Breaking News

रामलला के अर्चक राष्ट्रपति को भेंट करेंगे धर्म ध्वजा

 

ब्यूरो रिपोर्ट सत्यम सिंह IBN NEWS अयोध्या

रामजन्म भूमि के मुख्य पुजारी आचार्य सत्येंद्रदास को रामादल प्रमुख पं.कल्किराम ने विजय पताका, धर्मध्वजा एवं राचरितमानस की प्रति तथा रामलला के लिए पोशाक के दो सेट प्रदान किये। इस निवेदन के साथ कि राष्ट्रपति रामनाथ कोविन्द रविवार को जब रामलला का दर्शन करने आएं, तो रामलला को यही पोशाक पहनाई जाय और पूजन के बाद राष्ट्रपति को धर्मध्वजा, विजय पताका तथा मानस की प्रति दी जाय।


पं. कल्किराम ने बताया कि देश के इतिहास में पहली बार कोई राष्ट्रपति रामलला का दर्शन करने आ रहा है और उनका आगमन करोड़ों रामभक्तों को गौरवांवित करने वाला है। पं. कल्किराम ने पोशाक का दूसरा सेट सोमवार को जन्माष्टमी के मौके पर रामलला को धारण कराए जाने के लिए अर्पित की। यात्रा मार्ग के किनारे के भवन पीले रंग में रंगे जा रहे
राष्ट्रपति के आगमन के समय रामनगरी को राममय किए जाने की तैयारी हो रही है। इसी क्रम में वे अयोध्या रेलवे स्टेशन से आगे का सफर रामनगरी में जिस मार्ग से करेंगे, उसके दोनों ओर के भवनों का अग्र भाग पीले रंग से रंगा जा रहा है।

 

राष्ट्रपति रेलवे स्टेशन से रामकथापार्क जाएंगे और रामकथापार्क में रामायण कॉन्क्लेव का उद्घाटन करने के बाद वे रामलला एवं बजरंगबली का दर्शन-पूजन करेंगे। ट्रस्ट के पदाधिकारी पहुंचने लगे अयोध्या राष्ट्रपति के स्वागत में रामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के पदाधिकारी भी रामनगरी पहुंचने लगे हैं। गुरुवार को ट्रस्ट के कोषाध्यक्ष स्वामी गोविददेव गिरि एवं राम मंदिर निर्माण समिति के अध्यक्ष अयोध्या पहुंच गए। जबकि ट्रस्ट के महासचिव चंपतराय, सदस्य बिमलेंद्रमोहन मिश्र एवं डॉ. अनिल मिश्र पहले ही राष्ट्रपति के स्वागत की तैयारियों में लगे हैं।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

देवरिया मेरी जननी और कर्म भूमि है मैं बनाऊंगा विकसित देवरिया –संदेश यादव

Ibn news Team DEORIA देवरिया, आज देवरिया लोकसभा से बहुजन समाज पार्टी के युवा प्रत्याशी …