Breaking News

सिसवा के संदिग्ध अस्पतालों का हुआ औचक निरीक्षण

Ibn24×7news
सिसवा बाजार महराजगंज
जनपद में अवैध ढंग से संचालित अस्पतालों के विरुद्ध संचालित अभियान के क्रम में सिसवा में संदिग्ध अस्पतालों का औचक निरीक्षण किया गया।निरीक्षण के दौरान सिसवा बाजार स्थित आशीर्वाद अस्पताल में 04 सिजेरियन प्रसव मरीज भर्ती मिले। अस्पताल का पंजीकरण एमबीबीएस डॉक्टर के नाम पर था, जबकि अस्पताल में कोई सर्जन व एनेस्थेटिक और पैरामेडिकल स्टाफ मौजूद नहीं था।

जांच में यह भी मिला कि भर्ती मरीजों का ऑपरेशन बिना सर्जन व एनेस्थेटिक के किया गया। इसको गंभीरता से लेते हुए अस्पताल की ओटी को प्रशासन द्वारा सील कर दिया गया।
सिसवां बाजार में ही एक आयुष अस्पताल का निरीक्षण किया गया। अस्पताल बंद था। प्रबंधक ने बताया कि पिछले 5-6 माह से अस्पताल बंद है। इस पर अस्पताल में ताला लगे कक्ष के संदर्भ में प्रभारी चिकित्साधिकारी को निर्देश दिया गया कि अपनी उपस्थित में कक्ष का ताला खुलवाकर उसकी जाँच करें और यदि कक्ष में ओटी है, तो तत्काल उसे सील करने की कार्यवाही करें।सिसवा में सबया ढाला स्थित लक्ष्मी हॉस्पिटल की जाँच के लिए प्रशासनिक टीम के पहुँचने से पहले ही सभी कर्मचारी भाग गए। टीम द्वारा तत्काल ओटी कक्ष को सील कर आगे की जाँच हेतु कार्यवाही के लिए निर्देशित किया गया। छापेमारी और जांच की कार्यवाही उपजिलाधिकारी निचलौल सत्यम मिश्राऔर अपर मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ राजेन्द्र प्रसाद के नेतृत्व में संपन्न की गयी।डॉ राजेन्द्र प्रसाद ने कहा कि जिलाधिकारी के निर्देशानुसार जनपद में संदिग्ध अस्पतालों व अल्ट्रासाउंड/डायग्नोस्टिक सेंटरों के विरुद्ध कार्यवाही की जा रही है और यह कार्यवाही आगे भी जारी रहेगी। उन्होंने कहा कि जो लोग दोषी पाए जाएंगे, उनके विरुद्ध समुचित कार्यवाही की जाएगी।

About IBN NEWS GORAKHPUR

Check Also

नामांकन के पांचवे दिन 08 प्रत्याशियों ने नामांकन किया. बहुजन समाज पार्टी से संदेश यादव ने 02 सेट में नामांकन किया

    Ibn news Team DEORIA रिपोर्ट सुभाष चंद्र यादव देवरिया (सू0वि0) 13 मई।  लोकसभा …