Breaking News

भीनमाल में नए दृष्टिकोण वाले शिविर के दूसरे दिन

 

 

मनीष दवे IBN NEWS

घने कोहरे और कड़कती ठंड में भी लोगों ने भोजन व व्ययाम के समझे सूत्र

भीनमाल :– शुक्रवार को बारिश हो जाने के कारण बढ़ी ठंड और घने कोहरे ने भीनमाल शहर को एक तरह से हिल स्टेशन बना दिया और उसके आनंद का अहसास सैकड़ो लोगो ने गायत्री मंदिर के सामने स्थित नाहर बैंकट भवन में सन टू ह्यूमन के चल रहे शिविर में भक्ति नृत्य पर पर झूमते हुए किया। और दूसरी तरफ नाभि झटका और ताली बजाने वाले कई प्रयोगों ने भाग लेने वालों में ऊर्जा का संचार भी किया।

इंदौर के परम आलय प्रेरित सन टू ह्यूमन फाउंडेशन के तत्वावधान में आयोजित नए दृष्टिकोण वाले शिविर का आज भीनमाल में दूसरा दिन था।
शिविर में इंदौर से आयी मैत्रयी माँ ने शरीर को पोषण प्रदान करने वाले एल्केलाइन नाश्ते के बारे में विस्तार से बताया और साथ ही ऑक्सीजन बढ़ाने वाले व्ययाम करवाकर साधकों में स्फूर्ति का संचार भी कर दिया। दो घण्टे के इस सत्र में कई भक्ति गीतों पर भी पूरी ऊर्जा और आनंद से लोग सरोबार रहे।
माँ मैत्रयी ने बताया कि प्रकृति ने इस पृथ्वी पर सभी प्राणियों का भोजन निर्धारित कर रखा है।

पशु पक्षी भी उसी के अनुसार भोजन करते है लेकिन मनुष्य ने अपनी बुद्धि का दुरुपयोग करते हुए केवल स्वाद के वशिभूत होकर बिना कॉम्बिनेशन वाला, बिना समय और बिना ज्ञान के पेट को डस्टबिन बना दिया, उसी के कारण आज अस्पतालों में रोग और रोगियों की संख्या में इजाफा होता जा रहा है। सभी बीमारियों की जड़ हमारी अनियमित जीवनशैली है। शिविर संयोजक कन्हैयालाल खंडेलवाल ने कहा कि कोराना जैसी महामारियों से बचने और अपना इम्मयून सिस्टम मजबूत करने में सन टू ह्यूमन के परम आलय की व्ययाम , नाश्ता और भोजन पद्धति पूर्णतः वैज्ञानिक है और उसके छोटे छोटे प्रयोग हर कोई कर सकता है।

शिवर में बड़ी संख्या में लोग उपस्थित रहे। जोगाराम चौधरी, भरत शर्मा, डॉ अरुण दवे, विवेकानंद बिस्सा, सुमित बाहेती, प्रकाश खंडेलवाल, जोरावरसिंह राव, घांची, हनुमान दवे, विक्रम खण्डेलवाल आदि का व्यवस्था में सहयोग रहा।
आज होगा अंतिम दिन
रविवार को शिविर का अंतिम दिन है। और दोपहर में स्वास्थ्यवर्धक , बिना तले हुए स्वादिष्ट व्यंजनों का महाभोज भी साधको के लिए रखा गया है।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

108 कुंडीय महायज्ञ को लेकर विभिन्न कमेटियों का गठन कर व्यवस्थाओं को अंतिम रूप दिया

  बीगोद- श्री बाणमाता शक्तिपीठ विकास एवं प्रबंध संस्थान के तत्वाधान में आयोजित सहस्त्रचण्डिय 108 …