Breaking News

प्रत्येक माह के दूसरे मंगलवार को सरोवर सेवा दिवस मनाया जाएगा सभी तालाबों पर: प्रभाकर कुमार वर्मा

 

फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट

फरीदाबाद:हरियाणा तालाब प्राधिकरण के कार्यकारी उपाध्यक्ष प्रभाकर कुमार वर्मा ने जिला के गांव हीरापुर में बने अमृत सरोवर का निरीक्षण कर कार्यो को जल्द से जल्द पूरा करने के निर्देश दिए। साथ ही सरोवर सेवा दिवस के उपलक्ष्य में तालाब पर सरोवर सेवा समूह और ग्रामीणों के साथ मिलकर साफ सफाई भी की।

प्रभाकर कुमार वर्मा ने कहा कि हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल के द्वारा क्रियान्वित की जा रही योजना के अंतर्गत प्रत्येक माह के दूसरे मंगलवार को सभी सरोवर सेवा समूह अपने-अपने सरपंच की उपस्थिति में तालाबों पर सरोवर सेवा दिवस मनाया जाएगा। वहीं सभी सेवा समूहों ने प्रत्येक माह के दूसरे मंगलवार को कार्यकारी उपाध्यक्ष प्रभाकर कुमार वर्मा के आग्रह पर सरोवर सेवा दिवस मनाने का वचन दिया था।

बता दें कि सरकार द्वारा जारी हिदायतों के अनुसार सभी ने तालाबों के प्रति अपनी जिम्मेदारी समझते हुए कार्य को ठीक से करने का निर्णय लिया। उसके बाद हरियाणा तालाब प्राधिकरण के कार्यकारी उपाध्यक्ष प्रभाकर कुमार वर्मा की अध्यक्षता में अलग-अलग गांव में बने सरोवर सेवा समूहों के साथ बैठक की गई।

जहां उनको सरोवर सेवा समूह द्वारा तालाबों पर किए जाने वाले कार्यों की जानकारी दी और उनकी भूमिका बताई गई। साथ ही ग्रामीणों को तालाबों की साफ सफाई और रख रखाव के विषय मे जागरूक किया गया। वहीं सेवा दिवस के अंतर्गत सरोवर सेवा समूह और ग्रामीणों के साथ मिलकर तालाब पर वृक्षारोपण भी किया गया।

उन्होंने हरियाणा सरकार की तालाबों के रखरखाव की योजना के तहत तालाबों पर तय किए गए अलग-अलग प्रकार के राष्ट्रीय व सांस्कृतिक कार्यक्रमों की जानकारी भी दी। बैठक में हरियाणा तालाब प्राधिकरण के अन्य अधिकारियों सहित सीएमजीजीए श्रुति शर्मा, पंचायती राज के कार्यकारी अभियंता गजेन्द्र सिंह व अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

कोलकाता से गुमशुदा बच्चे को तलाश करने पर पिता ने पुलिस का किया धन्यवाद

फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट फरीदाबाद:हम आपको बता दें कि 15 जून को सेक्टर-3 से …