Breaking News

ग्रामीण क्षेत्रों में ऑक्सीजन बैंक से पहुचेगी जरूरतमंदों को राहत

 

रिपोर्ट मनीष दवे

प्रशासन व भीनमाल जैन संघ के सँयुक्त प्रयासों से शीघ्र होगा शुंभारम्भ

महासचिव वर्धन ने दिया तीन प्रोजेक्ट को मूर्त रूप

भीनमाल :– भीनमाल , जसवंतपुरा व बागोड़ा तहसील के गांवों में जरूरत पड़ने पर मरीज के पास आधे घण्टे की सूचना पर ऑक्सीजन कंस्लट्रेटर अथवा सिलेंडर पहुच सकेगा ताकि आपात स्थिति में उसे राहत मिल सके।


इस व्यवस्था के लिए भीनमाल मुख्यालय पर भीनमाल जैन संघ मुम्बई द्वारा ऑक्सीजन बैंक का शीघ्र ही परिचालन किया जा रहा है जिसके माध्यम से प्रत्येक स्वास्थ्य केंद्र मुख्यालय पर ऑक्सीजन कंस्लट्रेटर तथा सिलेंडर सहित अन्य आवश्यक सामग्री यहाँ उपलब्ध रहेगी । मंगलवार व बुधवार को संघ के महासचिव मुकेश वर्धन ने अपने दो दिवसीय प्रवास के दौरान प्रशासन, चिकित्सा अधिकारियों तथा संघ के स्थानीय प्रतिनिधियों के साथ एक बैठक का आयोजन कर इससे जुड़े तीनो प्रोजेक्ट को मूर्त रूप दिया। ऑक्सीजन फ़ॉर आल मिशन के अंतर्गत दो मोबाइल वेन भी संचालित किए जाएंगे।


उपखंड अधिकारी ओमप्रकाश ने संघ के इस प्रोजेक्ट की सराहना करते हुए कहा कि भीनमाल जैन संघ और मुकेश वर्धन ने जो कार्य किया हैं वो स्वर्णिम अक्षरो मे लिखा जायेगा,उनहोंने कहाँ कि जिस समय प्रशासन और सरकार की पुरी कोशिश के बावजूद ऑक्सीजन सिलिंडर जुटाना असंभव सा काम था,ऐसे मुश्किल समय में श्री भीनमाल जैन संघ मुंबई और मुकेश वर्धन ने हमारे एक फोन पर सिलिंडर की झडी लगा दी,इस बात को भीनमाल कभी भी नहीं भूलेगा,साथ ही उन्होंने आने वाली संभावित लहर के प्रति अभी से ही सचेत रहने की अपील की।

उन्होंने कहा कि जिस तरह प्रशासन और स्वयंसेवी संस्थाओं के सँयुक्त प्रयासों से कोराना की दूसरी लहर का सामना किया गया उसी तरह आने वाली हर परिस्थिति का मुकाबला करेंगे।
बैठक में तहसीलदार रामसिंह, उप तहसीलदार लालाराम मीना , चिकित्सा प्रभारी डॉ एम एम जांगिड़, ब्लॉक चिकित्सा अधिकारी डॉ दिनेश जांभाणी, शिशुरोग विशेषज्ञ डॉ भगवानाराम जांगिड़, कन्हैयालाल खंडेलवाल, पृथ्वीराज कावेदी, भंवर कानूगो, मीठालाल जांगिड़, कपूर गहलोत, भारत विकास परिषद के अध्यक्ष संजीव माथुर, देवेंद्र भंडारी, लक्ष्मण भजवाड, सुरेश बोहरा आदि उपस्थित थे।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

श्री बाण पीठ विकास एवं प्रबंध संस्थान के तत्वाधान मे सहस्त्रचण्डिय 108 कुंडिय महायज्ञ का 11 सौ भव्य कलश यात्रा गाजे- बाजे के साथ निकली

  बीगोद–श्री बाण पीठ विकास एवं प्रबंध संस्थान के तत्वाधान में आयोजित सहस्त्रचण्डिय 108 कुंडिय …