Breaking News

सेक्टर-62 में रेहड़ी पटरी वालों के पंजीकरण निःशुल्क किये जा रहे हैं

 

फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट

फरीदाबाद:रेहडी पटरी वालों के पंजीकरण निःशुल्क कराए जा रहे हैं जिसमें ₹10000 का लोन भी है यह सभी भारत सरकार के आत्मनिर्भर द्वारा किया जा रहा है।

इसमें जाति प्रमाण पत्र से सब्सिडी का भी प्रवधान है यह सभी कार्य मंत्री पंडित मूलचंद शर्मा के गरिमा से हो रहा है और इसमें सहयोग करने वाले बल्लभगढ़ सेक्टर-62 आशियाना फ्लैट फखरुद्दीन समाजसेवी के कार्यालय पर किया जा रहा है।

इसमें लगभग अब तक 130 वे रजिस्ट्रेशन किए गए हैं और इसमें पीएम सर्व निधि योजना के तहत पहली बार ₹10000 दूसरी बार ₹20000 और तीसरी बार ₹50000 का ऋण मिल जाएगा और इसी के साथ और इसी के साथ शहर के जो भी वेल्डिंग जोन बनाया जाएगा।

उसमें रेडी पटरी वालों को जगह दी जाएगी जिसके पास लाइसेंस होंगे नगर निगम के अनुसार सभी अभी तक 500 से ज्यादा पंजीकरण कराए गए हैं पंजीकरण की तिथि 30 जून की है अभी यह योजना से बाहर 5000 ऐसे सब्सिडी फल विक्रेता है जो अपना पंजीकरण नहीं करवा पाए हैं आधार कार्ड अपडेट होने पर भी ओटीपी आएगा नगर निगम अधिकारी को कहना है कि जब किसी मोबाइल नंबर अपडेट होता है तभी नगर निगम का ओटीपी आएगा ओटीपी वेरी वेल वेरीफाई होने के बाद ही लाइसेंस प्रक्रिया आगे बढ़ती है आधार कार्ड अपडेट होने पर संबंधित वेल्डर को अपने बैंक खाता और आधार कार्ड की कॉपी निगम में जमा करानी होगी।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

आशियाना फ्लैट में 5 दिन से नहीं आ रहा पानी

  फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट फरीदाबाद: बल्लभगढ़ सेक्टर-56/56ए,स्थित हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण के द्वारा …