Breaking News

भारी बारिश के बीच अयोध्या में किया गया रावण दहन, जय श्रीराम के नारे से गूंजी नगरी

अयोध्या राम नगरी अयोध्या भारी वर्षा के बीच रावण दहन की परंपरा को निभाया गया और इस दौरान जय श्री राम की गूंज भी सुनाई दिए। दरअसल सरयू तट स्थित लक्ष्मण किला के मैदान में चल रही फिल्मी सितरों की रामलीला में आज आखिरी दिन राम रावण युद्ध के बाद अत्याचारी और अधर्मी रूपी रावण का वध के आयोजन को प्रतीकात्मक रूप में पूरा किया गया।
राम नगरी अयोध्या किस नदी पर स्थित लक्ष्मण किला के मैदान में पिछले 9 दिनों से चल रही फिल्मी सितारों की रामलीला में भगवान श्री राम के जन्म से लेकर वनवास, सीता हरण, लंका दहन के बाद रावण वध का भी आयोजन को किया गया। जिसमें बॉलीवुड के कई अभिनेता भी अलग-अलग किरदार में नजर आए। तो वहीं भाजपा के दो सांसद मनोज तिवारी व रवि किशन ने भी इस रामलीला में अपनी अहम भूमिका निभाई।


दशहरा के मौके पर राम नगरी अयोध्या में चल रहे फिल्मी सितारों की रामलीला में आज 20 फुट के बने रावण दहन के आयोजन की परंपरा को निभाया गया। फिर खाना बनाती है जबकि आज पूरे दिन भारी बरसात के कारण रामलीला के आयोजन में बाधा बनी रही लेकिन शाम होते ही रामलीला आयोजन समिति के द्वारा अयोध्या की इस परंपरा को निभाते हुए रावण दहन का आयोजन किया दौरान रामलीला में राम की भूमिका निभा रहे राहुल बुचर, हनुमान की भूमिका निभा रहे बिंदु दारा सिंह और रावण की भूमिका निभा रहे फिल्म स्टार शाहबाज खान और माता सीता की भूमिका में दीक्षा रैना भी मौजूद रही। रावण का दहन होते ही पूरे परिसर में जय श्रीराम के नारे गूंजने लगे। और देखते ही देखते रावण का पुतला जल कर समाप्त हो गया।
अयोध्या की रामलीला के अध्यक्ष सुभाष मलिक ने कहा कि अधर्मी अत्याचारी रूपी रावण का अंतिम गति भी ढंग से नहीं मिल सका इसी प्रकार से जो जैसा कर्म करेगा उसको वही फल मिलेगा। कहा कि आज हम इंसानों को भी सीखना चाहिए कि जीवन में अच्छे कर्म करें और भगवान राम के जो संस्कार हैं उसके अनुसार हम लोग चलें। क्योंकि आज कर्म से बढ़कर दुनिया में कुछ भी नहीं है।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

शादी समारोह से वापस घर जा रहे अनियंत्रित कार विद्युत पोल से टकराकर पलटी, एक कि मौत, चार घायल

  मीरजापुर। बारात से होकर घर को वापस लौटते समय रास्ते में कार अनियंत्रित होकर …