Breaking News

छह ओवरब्रिज का रास्ता साफ, रेलवे ने दी मंजूरी

 

ब्यूरो रिपोर्ट सत्यम सिंह IBN NEWS अयोध्या

अयोध्या शहर की यातायात व्यवस्था को बेहतर बनाने के लिए छह ओवरब्रिज के निर्माण को रेलवे ने मंजूरी दे दी है। शहर में एक और रेलवे ओवरब्रिज को भी जल्द स्वीकृति मिलने की उम्मीद है। वर्ष के अंत तक सातों रेलवे ओवरब्रिज के निर्माण आरंभ होने की संभावना है। यह सांसद लल्लू सिंह के प्रयासों का नतीजा है। वह लंबे समय से रेलवे क्रासिंगों पर ओवरब्रिज निर्माण के लिए प्रयासरत रहे।


सांसद ने बताया कि इन रेलवे ओवरब्रिज के निर्माण में 533 करोड़ 89 लाख 87 हजार का खर्च आएगा। इसमें 160 करोड़ 84 लाख रेलवे व 273 करोड़ पांच लाख 87 हजार सेतु निगम खर्च करेगा। जिन रेलवे ओवरब्रिज की स्वीकृति मिली है, उसमें रेलवे क्रासिग- 121 मोदहा, रेलवे क्रासिग-111 टेढ़ी बाजार व रेलवे क्रासिग-107 दर्शननगर पर फोरलेन ओवरब्रिज बनेगा। इसके साथ ही रेलवे क्रासिग-112 बड़ी बुआ, रेलवे क्रासिग-108 अयोध्या दर्शननगर परिक्रमा मार्ग एवं रेलवे क्रासिग-105 सूर्यकुंड रेलवे क्रासिग पर टू लेन के ओवरब्रिज का निर्माण होगा।

 

सांसद ने बताया कि रेलवे क्रासिग-118 फतेहगंज पर ओवरब्रिज के निर्माण के लिए रेलवे विभाग से स्वीकृति जल्द मिलने की उम्मीद है। उन्होंने कहा कि देश विदेश से अयोध्या आने वाले श्रद्धालुओं को यातायात में किसी भी प्रकार की असुविधा न हो, इसके लिए खास तौर पर योजनाएं बनाई जा रही हैं। ओवरब्रिज के निर्माण से श्रद्धालुओं व आम लोगों को अयोध्या में भ्रमण के दौरान जाम की समस्या नहीं होगी। इन रेलवे ओवरब्रिज का निर्माण यातायात व्यवस्था को बेहतर बनाने में महत्वपूर्ण कड़ी साबित होगा। उन्होंने कहाकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार अयोध्या के विकास के लिए प्रतिबद्ध है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में प्रदेश सरकार रामनगरी में योजनाओं को धरातल पर उतारने के लिए लगातार प्रयासरत हैं। अयोध्या आने वाले श्रद्धालुओं व पर्यटकों एवं स्थानीय निवासियों को वैश्विक मानकों के अनुरूप सुविधाएं प्रदान करने के लिए लगातार कदम उठाए जा रहे हैं।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

खेलों से हमारे तन मन और जीवन का विकास होता है:राजेश नागर

  फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट फरीदाबाद:सेक्टर 77 स्थित नव आरम्भ स्पोर्ट्स अकादमी ने द्वितीय …