Breaking News

ईट भट्टे के कारण प्रदूषण व अवैध खनन से बाग में सूख रहे हरे भरे पेड़

 

मुख्यमंत्री एवं जिलाधिकारी से शिकायत

अयोध्या रिपोर्टर कामता शर्मा

अयोध्या वैश्विक महामारी के दौरान एक तरफ जहां ऑक्सीजन की कमी से लोग जूझ रहे हैं। वृक्षों के संरक्षण की चर्चा चल रही है। वही तहसील क्षेत्र के मोहम्मदपुर बेला गांव में मानक के विपरीत चलाए जा रहे ईंट भट्ठे से बगल में मौजूद आम के हरे भरे पेड़ सूख रहे हैं। और पर्यावरण को भी नुकसान पहुंच रहा है। जिससे ग्रामीणों में आक्रोश व्याप्त है। मानक के विपरीत ईट भट्ठा का संचालन करने और प्रदूषण फैलाने की शिकायत मुख्यमंत्री जिलाधिकारी सहित अन्य अधिकारियों को शिकायती पत्र भेजकर की गई है।


तहसील क्षेत्र के मोहम्मदपुर बेला निवासी शैलेंद्र शुक्ला एवं ग्रामीणों द्वारा की गई शिकायत में बताया गया है कि गांव के पास मानकों के विपरीत ईट भट्टे का संचालन किया जा रहा है। अवैध खनन भी किया जाता है। ईट भट्ठा से मात्र 100 मीटर की दूरी पर दो बाग स्थित है।

ईंट भट्ठे से निकलने वाले धुएं और आग की तपिश से पुश्तैनी बाग में लगे हरे भरे पेड़ सूखकर नष्ट होते जा रहे हैं। मौके पर कई पेड़ सूखे हैं। और पहले भी पेड़ सूख चुके हैं। गांव में प्रदूषण फैल रहा है बाग में रहने वाले पक्षी, जीव जंतुओं के अस्तित्व के लिए भी खतरा पैदा हो रहा है।

पीड़ित ने पर्यावरण की सुरक्षा के लिए ईट भट्टे का संचालन बंद करने की मांग की है। पीड़ित ने बताया कि इसके पहले खनन विभाग, उप जिलाधिकारी, पुलिस क्षेत्राधिकारी से शिकायत की गई लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

वाराणसी:नरेंद्र दामोदर दास मोदी ने काल भैरव से ली अनुमति फिर भरा पर्चा भगवा रंग मे सराबोर हुई काशी

आईबीएन न्यूज : गंगा सप्तमी पर पीएम ने किया गंगा पूजन, गणेश्वर शास्त्री द्रविड़ समेत …