Breaking News

“सावन माह” के पावन पर्व पर जवाहर लाल जयसवाल के नेतृत्व में किया गया पौधारोपण

 

रिपोर्ट ब्यूरो

गोरखपुर। सावन माह के पावन पर्व पर जवाहरलाल जयसवाल के नेतृत्व में क्षेत्र के दर्जन भर से अधिक कार्यकर्ता बंदू उपस्थित हो कर कार्यक्रम के मुख्यातिथि राजा यादव संगठन महामंत्री हिन्दू युवा वाहिनी के साथ वार्ड नं० 03 इंजीनियरिंग कालेज में वृक्षारोपण कार्यक्रम किया।
उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए राजा यादव ने कहा कि वृक्ष लगाना समाज में आने वाली पीढ़ी को देने वाला सबसे अनमोल उपहार है जिस तरह गर्मी बढ़ रही है उसमें आने वाले समय में हमारी पीढ़ी को इस महामारी से बचने के लिए आज से ही वृक्ष लगाने की आवश्यकता है वृक्षारोपण करने वाले जवाहरलाल जयसवाल जैसे व्यक्तियों की जितनी प्रशंसा की जाए कम है वृक्षारोपण से अपने घर के साथ-साथ पूरे समाज का भला होता है इसलिए प्रत्येक मनुष्य अपने जीवन काल में प्रण लेकर वृक्ष लगाना चाहिए और उनका पालन पोषण भी करना चाहिए ताकि वह बड़े होकर मनुष्य के लिए उपयोगी बने। अगर आज हमने वृक्ष नहीं लगाए तो आने वाली पीढ़ी इस गर्मी और ग्लोबल वार्मिंग से बहुत प्रभावित होगी उस समय वृक्ष लगाना मेरे ख्याल से बहुत कठिन हो जाएगा अतः हम सबको आज से ही वृक्ष लगाना उनका पालन पोषण करने पर ध्यान देने की आवश्यकता है।
उपस्थित लोगों मे अभिषेक त्रिपाठी, प्रभूनाथ पासवान नवनीत शुक्ला , और मंटू चौदरी ने भी संबोधित किया और कार्यक्रम में उपस्थित लोगो ने यह शपत लिया कि हम जो भी बृक्ष लगाएगे उसकी सुरक्षा के दृष्टि से ट्री गार्ड और उसका देख रेख स्यम करेगे ऐसा वहा पर उपस्थित लोगो ने एक दुसरे को विश्वास दिलाया।
इस शुभ अवसर पर प्रभुनाथ पासवान, राम सुरत गुप्ता, ध्रुप जयसवाल, ओम प्रकाश एडवोकेट, मुमताज अली, धर्मेन्द्र पासवान, अभिषेक त्रिपाठी, अनुप चौधरी, मंटू चौधरी, नवनीत शुक्ला, विजेंद्र यादव, अश्वनी त्रिपाठी, निजेन्द्र प्रताप सिंह,मन्तोश सिंह, सुरज पासवान, बैभव तिवारी, रवी पासवान आदि लोग उपस्थित रहे।

About IBN NEWS GORAKHPUR

Check Also

शादी समारोह से वापस घर जा रहे अनियंत्रित कार विद्युत पोल से टकराकर पलटी, एक कि मौत, चार घायल

  मीरजापुर। बारात से होकर घर को वापस लौटते समय रास्ते में कार अनियंत्रित होकर …