Breaking News

राजश्री मेडिकल काॅलेज एवं अस्पताल में आक्सीजन प्लान्ट का उद्घाटन

 

फतेहगंज पश्चिमी- राजश्री मेडिकल रिसर्च इंस्टीट्यूट में आक्सीजन उत्पादन संयंत्र का उद्घाटन पूर्व केंद्रीय मंत्री सांसद संतोष गंगवार व विधायक डॉ डी सी वर्मा ने किया। यह संयंत्र 800 एलपीएम (लीटर प्रति मिनट) तक मेडिकल आक्सीजन का उत्पादन करने की क्षमता रखता है और यह कोविड-19 से पीड़ित व्यक्तियों को आक्सीजन थेरेपी और श्वसन सहायता प्रदान करेगा।


संपीडित हवा से नाइट्रोजन को सोखकर, आक्सीजन उत्पादन संयंत्र 93 प्रतिशत शुद्धता पर चिकित्सा आक्सीजन की एक सतत धारा का उत्पादन करने में सक्षम होगा और अब अधिकतम आवश्यकता पर चिकित्सा आक्सीजन की निर्बाध आपूर्ति के साथ प्रतिदिन 500 बिस्तरों का समर्थन करने में सक्षम होगा। भारत पिछले वर्ष अप्रैल में कोविड-19 महामारी की दूसरी गंभीर लहर की चपेट में आ गया था। मेडिकल आक्सीजन की भारी मांग को पूरा करने के लिए विशेष रूप से इसकी महत्ता सर्वविदित है।

आक्सीजन उत्पादन संयंत्र के उद्घाटन के बाद श्री संतोष गंगवार ने कहा कि इस आक्सीजन उत्पादन संयंत्र की स्थापना हमारे मिशन में एक महत्वपूर्ण कदम है ताकि चिकित्सा आक्सीजन की मांग को पूरा किया जा सके और बरेली के प्रभावित लोगों को आक्सीजन प्राप्त करने में मदद मिल सके। हमें उम्मीद है कि हम भविष्य में इस तरह के और संयंत्र स्थापित करेंगे ताकि कोरोना वायरस महामारी के खिलाफ हमारी जारी लड़ाई को जारी रखा जा सके।

इस अवसर पर संस्थान के चेयरमैन राजेन्द्र अग्रवाल, सचिव राकेश अग्रवाल, मैनेजिंग डाॅयरेक्टर रोहन बंसल, सी0ओ0ओ0 ऋषभ बंसल, ट्रस्टी डाॅ0 अजय अग्रवाल, संस्थान के डीन डाॅ0 वी0के0 अग्रवाल, मेडिसिन विभागाध्यक्ष डाॅ0 डब्ल्यू0 पी0 सिंह, महेश खण्डेलवाल, एक्जीक्यूटिव डाॅयरेक्ट वी0डी0 अरोड़ा तथा पाथ संस्था की ओर से विनय मिश्रा एवं वरून रस्तोगी भाजपा जिला उपाध्यक्ष अजय सक्सेना भी उपस्थित रहे।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

शादी समारोह से वापस घर जा रहे अनियंत्रित कार विद्युत पोल से टकराकर पलटी, एक कि मौत, चार घायल

  मीरजापुर। बारात से होकर घर को वापस लौटते समय रास्ते में कार अनियंत्रित होकर …